October 8, 2024

Haryana Result: रुझानों में बीजेपी को हरियाणा में बहुमत, चुनाव आयोग के अनुसार बीजेपी 48 सीटों आगे

नई दिल्ली,08 अक्टूबर(इ खबर टुडे)। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बंपर बढ़त दिख रही थी। करीब डेढ़ घंटे की गिनती के बाद हरियाणा के रुझानों में बड़ा उलटफेर हो गया है। करीब दस बजे चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़े में बड़ा बदलाव दिख रहा है। हरियाणा में बीजेपी 48 सीटों पर आगे चलने लगी है। वहीं, कांग्रेस अभी 34 सीटों पर आगे चल रही है।

वहीं, रुझानों में जो बदलाव दिख रहे हैं। वह हरियाणा विधानसभा के रिलजल्ट में डेढ़ घंटे बाद बड़ा बदला देखने को मिल रहा है। अब परिस्थिति बदलते दिख रही है। वोटों की गिनती के दौरान बीजेपी को बढ़त मिलने लगी है। चुनाव आयोग के वेबासाइट के अनुसार बीजेपी को बढ़त मिल रही है। बीजेपी ने 48 से अधिक सीटों पर बढ़त बना ली है। कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है। अगर थोड़ी देर तक रुझान ऐसे ही रहे तो हरियाणा चुनाव के रिजल्ट में बड़ा परिवर्तन हो सकता है।

पूर्ण बहुमत की ओर बीजेपी
इसके साथ ही अलग-अलग टीवी चैनलों पर जो रुझान आ रहे हैं, उसमें बीजेपी को बंपर बढ़त दिख रही है। बीजेपी रुझानों में बहुमत में आ गई है। बीजेपी चैनलों के मुताबिक अभी 48 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस अब 37 सीटों पर आ गई है। इससे साफ है कि रुझान अगर इसी तरह से रहे तो बीजेपी सरकार बनाने की ओर आगे बढ़ रही है। इससे साफ है कि बीजेपी एक बार फिर से रेस में आ गई है। हरियाणा में सरकार बनाने के लिए 46 सीटों की जरूरत है। वहीं, हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें है।

कांग्रेस में शुरु हो गया था जश्न
शुरुआती रुझान में कांग्रेस को बंपर बढ़त मिली थी। इस बढ़त के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता जगह-जगह जश्न मनाने लगे थे। कांग्रेस नेता दावा करने लगे थे कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं। हालांकि रुझानों से साफ हो गया है कि हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds