October 6, 2024

भोपाल में 1800 करोड़ की ड्रग्स जब्त, गुजरात एटीएस और एनसीबी ने एक साथ मिलकर फैक्ट्री में की बड़ी कार्यवाही

भोपाल,06 अक्टुम्बर (इ खबर टुडे)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 1800 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की ड्रग्‍स बरामद हुई है। एनसीबी ने दिल्ली और गुजरात एटीएस के साथ मिलकर इस रेड को अंजाम दिया है। कार्यवाही के दौरान 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लगभग 1800 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की ड्रग्स को भोपाल के नजदीक एक फैक्ट्री से बरामद किया गया है।

यह कार्रवाई इंडस्ट्रियल एरिया बागरोदा पठार में हुई है। दिल्ली एनसीबी ने गुजरात एटीएस और दिल्ली एटीएस के साथ मिलकर रेड की है। रेड में एमडी ड्रग्स बरामद किया है। बताया जा रहा है कि कटारा हिल्स स्थित प्लॉट नंबर 63 पर मौजूद निजी फैक्ट्री में मारा गया छापा. इस पूरी कार्रवाई में राजधानी पुलिस को रखा दूर रखा गया। बीते 24 घंटे से भोपाल में दिल्ली एटीएस, एनसीबी और गुजरात एटीएस की टीम मौजूद है।

इस पूरी कार्रवाई से राजधानी पुलिस को दूर रखा गया था। अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक इस रेड को अंजाम देने के लिए एनसीबी और एटीएस की टीम 24 घंटे पहले से ही राजधानी में मौजूद थी, लेकिन इसकी भनक स्थानीय पुलिस को नहीं थी। हालांकि कार्रवाई के बारे में किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि खबर लिखे जाने तक नहीं की गई है।

गुजरात के गृह मंत्री ने की तारीफ
हर्ष सिंघवी ने बताया कि ‘ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में बड़ी जीत के लिए गुजरात एटीएस और एनसीबी, दिल्ली को बधाई! हाल ही में, उन्होंने भोपाल की एक फैक्ट्री पर छापा मारा और एमडी और एमडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की, जिसकी कुल कीमत 1814 करोड़ रुपये है! यह उपलब्धि ड्रग तस्करी और इसके दुरुपयोग से निपटने में हमारी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अथक प्रयासों को दर्शाती है। हमारे समाज के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा में उनके सहयोगात्मक प्रयास महत्वपूर्ण हैं।’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds