September 27, 2024

NDPS Help Line : पुलिस की पहल पर नागरिको ने लगाई मोहर,एनडीपीएस हेल्प लाइन पर एक सप्ताह में मिली 09 सूचनाएं

रतलाम,27 सितम्बर (इ खबरटुडे)। जिले में पनप रहे मादक पदार्थो के अवैध व्यापर पर प्रभावी अंकुश लगाने के नवागत पुलिस अधीक्षक की पहल पर नागरिको ने मोहर लगा दी है। एसपी अमित कुमार द्वारा नशे के कारोबार को रोकने में जनसामान्य का सहयोग प्राप्त करने के लिए प्रारम्भ की गई एनडीपीएस हेल्प लाइन पर पहले सप्ताह में ही 9 सूचनाएं प्राप्त हुई है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को अवैध मादक पदार्थ के व्यापार एवं परिवहन के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया है। अवैध मादक पदार्थ के विरुद्ध कार्यवाही में आम जन से सहयोग प्राप्त करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में रतलाम पुलिस द्वारा एनडीपीएस हेल्प लाइन नंबर शुरू किया गया है। हेल्प लाइन नंबर पर जिले के आम नागरिक फोन करके या व्हाट्सएप द्वारा नशे के कारोबार या परिवहन के संबंध में सूचना दे सकते है। सूचनाकर्ता की पहचान पूर्णतः गोपनीय रखी जाएगी।

पिछले एक सप्ताह में हेल्प लाइन पर 09 शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें 06 अवैध मादक पदार्थ के व्यापार एवं उपभोग से संबंधित शिकायत मिली, 03 शिकायत अवैध शराब से संबंधित मिली। प्राप्त हुई शिकायतों पर पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर चेकिंग की गई। दो स्थानों पर अवैध शराब मिलने पर वैधानिक कार्यवाही की गई। अन्य प्राप्त सूचनाओं के आधार पर संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

रतलाम पुलिस द्वारा जिले के आम नागरिकों से अपील की जाती है नशे के विरुद्ध प्रहार में रतलाम पुलिस का सहयोग करे। आपके घर, दुकान आदि के आसपास कोई व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ एमडी, गांजा, चरस, अफीम, डोडाचूरा आदि के व्यापार या परिवहन में संलिप्त है तो निडर होकर इसकी सूचना रतलाम पुलिस के हेल्प लाइन नंबर 7049127867 पर दे सकते है। सूचनाकर्ता का नाम, मोबाइल नंबर या पहचान संबंधी सभी जानकारी गोपनीय रखी जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds