September 19, 2024

रतलाम / नवरात्री मेले में होंगे उच्च स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम, सामान्य प्रशासन सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

रतलाम, 19 सितम्बर(इ खबर टुडे)। महापौर प्रहलाद पटेल के निर्देशानुसार नगर निगम सामान्य प्रशासन सलाहकार समिति की बैठक समिति प्रभारी धर्मेन्द्र व्यास की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें 10 दिवसीय श्री कालिका माता नवरात्री मेले की रूपरेखा तय की गई।

आयोजित बैठक में तय किया गया कि मेले का शुभारंभ गुरूकुल के बच्चों से वैदिक मंत्रोच्चारण कर किया जाये साथ ही मेले में स्थानीय भजन संध्या, संगीत संध्या, लोक गीत-नृत्य, लाफ्टर शो, आर्केस्ट्रा, इन्स्ट्रूमेंटल कलेक्टीव, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाये साथ ही दशहरे पर नेहरू स्टेडियम व बरबड़ मेला परिसर में रावण दहन हेतु आर्कषक रावण पुतले का निर्माण करवाया जाये। समिति द्वारा यह भी अनुशंसा की गई कि मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन गुणवत्ता के आधार पर किया जाये।

आयोजित बैठक में समिति प्रभारी धर्मेन्द्र व्यास के अलावा समिति सदस्य परमानन्द योगी, बलराम भट्ट, श्रीमती कविता चौहान, श्रीमती धीरजकुवंर राठौर, श्रीमती कविता महावर, श्रीमती मनीषा चौहान, समिति सचिव गोपाल झालीवाल आदि उपस्थित थे।

महामहिम राष्ट्रपतिजी के उद्बोधन को देखा व सुना
उज्जैन में स्वच्छता ही सेवा अभियान अन्तर्गत स्वच्छता मित्रों का सम्मान समारोह व इंदौर-उज्जैन 6 लेन सड़क निर्माण के भूमि पूजन के आयोजित कार्यक्रम में महामहिम राष्ट्रपतिजी द्रोपदी मुर्मू द्वारा दिये गये उद्बोधन को नगर निगम सभागृह में जनप्रतिनिधि, निगम अधिकारी एवं कर्मचारी तथा नागरिकों ने एलईडी स्क्रीन के माध्यम से देखा व सुना। इस अवसर पर निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट, उपायुक्त करूणेश डण्डोतिया, पार्षद प्रतिनिधि गौरव त्रिपाठी, सहित निगम अधिकारी एवं कर्मचारी, नागरिक उपस्थित थे।

स्वच्छता अभियान के तहत आज मैराथन का आयोजन
17 से 2 अक्टूबर तक चलाये जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के अन्तर्गत आज 20 सितम्बर शुक्रवार को नेहरू स्टेडियम से प्रातः 07ः30 बजे से मैराथन का आयोजन किया गया है साथ ही प्रातः 10ः00 बजे कालिका माता परिसर में नुक्कड़ नाटक तथा सफाई मित्रों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिये जाने हेतु पांजरा पोल में शिविर का आयोजन किया जायेगा।

नगर निगम द्वारा नागरिकों से अपील की जाती है कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 में रतलाम नगर को स्वच्छता में नम्बर 1 बनाये जाने हेतु स्वच्छता अभियान के तहत 20 सितम्बर शुक्रवार को आयोजित विभिन्न गतिविधियों में अधिकाधिक की संख्या में उपस्थित रहकर आयोजित कार्यक्रमों को सफल बनावें।

You may have missed