September 20, 2024

रतलाम: कांग्रेस का आंदोलन 20 को, हजारों ट्रेक्टर के साथ सैलाना में निकलेगी कांग्रेस की न्याय यात्रा

रतलाम,18सितम्बर(इ खबर टुडे)। प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर जिला कांग्रेस द्वारा 20 सितंबर को किसान न्याय यात्रा का आयोजन सैलाना में किया जा रहा है। इसमें हजारों ट्रेक्टर के साथ किसान खेती किसानी की समस्याओ को लेकर हुंकार भर कर सरकार को जगाएगें।

यह जानकारी किसान न्याय यात्रा के जिला संयोजक एवं पूर्व विधायक हर्ष विजय गेहलोत ‘‘गुड्डू’’ ने बुधवार को प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि सैलाना में जिला स्तर की न्याय यात्रा में करीब एक हजार ट्रेक्टर के साथ जिले भर के किसान न्याय मांगेगे। यात्रा सरवन रोड़ से शुरू होगी जो रतलाम रोड़ पर गोधुलिया तालाब पर समाप्त होगी।

श्री गेहलोत ने कहा कि मध्य प्रदेश सहित देशभर में किसानों को फसलों के उचित दाम नहीं मिल रहे हैं। जिससे खेती घाटे का सौदा साबित हो रही है और किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर है। सोयाबीन का भाव दस साल पहले जो था वो मंहगाई के इस दौर में भी वही तक मिल रही हैं। न्याय यात्रा के माध्यम से किसानों को सोयाबीन के भाव 6000 रुपए प्रति क्विंटल, गेंहू 2,700 रुपये प्रति क्विंटल, धान 3,100 और सोयाबीन छह हजार रुपये समर्थन मूल्य करने की मांग की जाएगी। यात्रा में बताया जाएगा कि बीजेपी ने घोषणापत्र में किसानों को 2,700 गेहूं का भाव देने का वादा किया था, लेकिन अब उस वादे को भूल गए हैं। इस यात्रा के माध्यम से सरकार को वादा याद दिलाया जाएगा।

खाद बीज डीएपी यूरिया नहीं मिल पा रहा हैं
पूर्व विधायक गेहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की मंशा अनुसार किसानों को खेती लाभ का धंधा बनाने के लिए कांग्रेस देशभर में जिला स्तर पर किसान न्याय यात्रा निकाल रही है। किसान न्याय यात्रा के माध्यम से कांग्रेस सरकार का ध्यान किसानों की समस्याओं की ओर आकर्षित करेगी।

श्री गेहलोत ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों को खाद बीज डीएपी यूरिया नहीं मिल पा रहा है। इसके अलावा महंगाई , बेरोजगारी, महिला अपराध ,दलित, आदिवासियों पर अत्याचार के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा जाएगा। प्रेसवार्ता में जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष दिनेश शर्मा, शहर कांग्रेस के कार्यवाहक फैय्याज मसूंरी आदि उपस्थित थे।

You may have missed