September 19, 2024

Ganesh Chaturthi : गणपति बप्पा मोरया के नारों के बीच घर घर विराजे गणपति बप्पा,शहर की हर सड़क पर निकलते रहे भक्तों के जत्थे

रतलाम,07 सितम्बर (इ खबरटुडे)। देश भर के घर घर में गणेश जी की स्थापना के साथ दस दिवसीय गणेशोत्सव का शुभारंभ हो गया। गणपति बप्पा मोरया के नारों के बीच घर घर में और पूजा पाण्डालों में गणपति बप्पा विराजित हो गए। गणेश चतुर्थी के मौके पर आज पूरे दिन भर शहर की सभी सड़कों पर गणेश प्रतिमाओं को ले जाते भक्तों के जत्थों पर जत्थे निकलते रहे।

गणेश चतुर्थी को लेकर शहर के हर इलाके में गणेश प्रतिमाओं की दुकानें पिछले कई दिनों से सजी हुई थी। गणेश स्थापना के लिए आज सुबह से ही शहर की तमाम सड़कों पर लोग गणेश प्रतिमाओं को अपने साथ ले जाते दिखाई दिए। शहर के सैकडों स्थानों पर गणेश जी के पूजा पाण्डाल बनाए गए है। शहर की विभिन्न कालोनियों और अनेक संस्थाओं द्वारा भी सार्वजनिक गणेश उत्सव के आयोजन किए जाते है। सार्वजनिक गणेशोत्सवों में आमतौर पर गणपति बप्पा की विशाल मूर्तियां स्थापित की जाती है।

सार्वजनिक गणेशोत्सवों और पूजा पाण्डालों में स्थापित किए जाने वाली गणेश प्रतिमाओं को ले जाने के लिए गणेश भक्तों के जत्थे ढोल ढमाको के साथ बप्पा को लेकर जाते हुए दिखाई दिए।

गणेश स्थापना को लेकर हार फूल वालों की दुकानों पर भारी भीड देखी गई वहीं ढोल वादकों की भी काफी मांग रही। प्रत्येक सार्वजनिक गणेशोत्सव के आयोजकगण ढोल ढमाको के साथ गणेश प्रतिमाओं को अपने साथ लेकर गए। गणपति बप्पा को ले जाने के लिए लोडिंग वाहनों की भी भारी मांग रही। अगले दस दिनों तक शहर में हर ओर बप्पा की धूम रहेगी।

You may have missed