October 5, 2024

जो बाइडेन नही लड़ेगे अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव, कमला हैरिस को देंगे समर्थन

नई दिल्ली,22जुलाई(इ खबर टुडे)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में शीर्ष पद के लिए प्रेसिडेंट जो बाइडेन की ओर से कमला हैरिस को समर्थन ने US की राजनीति का मौसम एकदम से बदल दिया है। राजनीतिक समीकरण बदल गया है।

अमेरिका के इतिहास को संभावित अवसर मिल गया है कि पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति के पद पर एक महिला आसीन हो। अगर ऐसा होता है तो यह भारतीय-अमेरिकी समुदाय और हजारों किलोमीटर दूर भारतीयों के लिए भी सुखद अनुभव होगा कि भारतीय मूल की एक महिला के रूप में भी कमला हैरिस अमेरिकी राष्ट्रपति होंगी।

प्रेसिडेंट बाइडेन ने 21 जुलाई को सोशल मीडिया के माध्यम से राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को अपना समर्थन देने की घोषणा की, जिसमें उन्होंने अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि अब एक साथ आने और ट्रंप को हराने का समय आ गया है। चलो ऐसा करते हैं। मजे की बात यह है कि एक समय कमला हैरिस ने जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुनौती दी थी।

इतिहास रचने के करीब कमला हैरिस
जो बाइडेन की ओर से प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी छोड़े जाने से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनने के एक कदम और करीब आ गई हैं। बाइडेन ने रविवार (21 जुलाई) को एक्स पर लिखा, ”मेरे साथी डेमोक्रेट्स, मैंने नामांकन स्वीकार न करने और अपने कार्यकाल के शेष समय में राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों पर पूरा ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है।”

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds