October 5, 2024

निजी जमीन पर सड़क बनाने का किया विरोध तो दबंगों ने 2 महिलाओं को जिंदा गाड़ दिया

रीवा,21 जुलाई (इ खबर टुडे)। जिले के मनगवां में दिल दहला देने वाला क्राइम सामने आया है। जबरदस्ती सड़क बना रहे दबंगों का विरोध करने पर उन्होंने दो महिलाओं के उपर सड़क बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली मुरूम डालकर उन्हें मारने की कोशिश की। महिलाओं के मुरूम में दबने के बाद चीख पुकार मच गई. आसपास के लोगों ने कड़ी मशक्कत से उनको निकालकर अस्पताल पहुंचाया। महिलाओं के उपर मुरूम डालकर जिंदा दफनाने के प्रयास का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

मामला रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र के हिनौता गांव का है। मिली जानकारी के अनुसार, गांव के ममता पाण्डेय पति जिवेश कुमार पाण्डेय और आशा पाण्डेय पति शिवेश कुमार पाण्डेय की पट्टे की जमीन है। हालांकि जमीन के लिए विवाद चल रहा है। इसी जमीन पर गांव के कुछ लोगों द्वारा सड़क का निर्माण किया जा रहा था। दो महिलाओं ने सड़क निर्माण का विरोध किया लेकिन दूसरे पक्ष के लोग नहीं माने और अपना काम जारी रखा। जबरदस्ती सड़क निर्माण को रोकने के लिए दोनों महिलाएं विरोध करते हुए निर्माणाधीन सड़क के बीच में आकर खड़ी हो गई। दबंगों ने मुरूम से भरे पूरे डंपर की मुरूम ही दोनों पर पलट दी।

महिलाओं को जिंदा दफनाने का प्रयास
घटना के बाद हंगामा मच गया। एक महिला मुरूम में पूरी दब गई जबकि एक का सिर्फ धड़ बाहर था। आसपास के लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद दोनों महिलाओं को बाहर निकाला। मुरूम में दबने से दोनों महिलाएं बेहोश हो गई। दोनों को इलाज के लिए जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। गनीमत रही की लोगों ने तत्काल उन्हे मुरूम के ढे़र से बाहर निकाल लिया नही तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। दोनों महिलाओं को रोड़ पर जिंदा दफन करने के दंबगों के प्रयास का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वारदात में एक दर्जन से ज्यादा लोग शामिल
पीड़ित परिवार का आरोप है कि, ‘उनके पट्टे की जमीन जिसका खसरा न. 257 है। उसपर रोड बनाने के लिए जबरन दबंगों द्वारा मुरूम डाला जा रहा था। दबंगों द्वारा रोड़ बनाने के लिए एक जेसीबी, दो हाइवा ट्रक लाए गए थे।’ बताया जा रहा है कि, पीड़ित महिलाओं के आलावा मौके पर छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे। घटना स्थल पर गांव के ही एक पाण्डेय परिवार के दर्जन भर से अधिक दबंग मौजूद थे। महिलाओं ने अपनी पट्टे की जमीन पर सड़क बनाने का विरोध किया दो दबंगों ने ऐसी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds