October 5, 2024

Murder : जमीन-जायदाद के बंटवारे की बात पर हुआ विवाद, तलवार से हमला कर समधी को उतारा मौत के घाट, बहू गंभीर

शहडोल,21 जुलाई(इ खबर टुडे)। ज़मीन जायज़ाद के बंटवारे को लेकर उपजे विवाद के बाद ससुर ने अपने समधी व बहू के ऊपर तलवार से हमला कर दिया। इसमें समधी की मौत हो गई, जबकि बहू की हालत गंभीर है। जिसे उपचार के लिए रीवा भेजा गया है। यह घटना जिले के पपौंध थाना क्षेत्र के ग्राम तिखवा में रविवार शाम लगभग पांच 5 बजे घटित हुई।

जानकारी के अनुसार ग्राम तिखवा निवासी राजेंद्र गुप्ता (50) एवं उसकी बहू प्रभा गुप्ता पति नितेश गुप्ता (26) के बीच आए दिन विवाद होता था। इसके बाद पिछले आठ माह से बहू अपने पति के साथ घर में ही अलग रहकर खाना बनाती थी। लेकिन इसके बावजूद बहू एवं ससुर के बीच संपत्ति बटवारे को लेकर आए दिन विवाद होता रहता था। शनिवार को भी इसे लेकर बहू और ससुर के बीच विवाद हुआ। इसके बाद बहू ने अपने पिता रामाश्रय गुप्ता (52) निवासी ताला मझौली जिला सीधी को तिखवा आकर ससुर से जायज़ाद का बटवारा कराने की बात कही। इसके बाद रविवार को प्रभा (बहू) के पिता अपने पुत्र विवेक के साथ ग्राम तिखवा पहुंचे। सुबह से लेकर शाम तक ज़मीन, जायजाद व जेवर का बटवारा होता रहा। लेकिन शाम होते होते फिर किसी बात को लेकर बहू के पिता रामाश्रय व ससुर राजेंद्र के बीच विवाद शुरू हो गया। इसके बाद राजेंद्र ने घर में रखी एक पुरानी तलवार निकाली और समधी व बहू के ऊपर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। तलवार के साथ-साथ पत्थर से भी कई वार किए। इस हमले मे समधी रामाश्रय की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल बहू को प्राथमिक उपचार के बाद ब्योहारी भेज दिया गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे रीवा रेफर कर दिया गया है।

थाना प्रभारी पपौंध एमएल वर्मा ने बताया कि बहू की हालत गंभीर है। हंड्रेड डायल से उसे ब्यौहारी अस्पताल भिजवाया था, जिसे डॉक्टर ने रीवा रेफर कर दिया है। एक की मौके पर मौत हुई है। आरोपी को पुलिस में अपने हिरासत में ले लिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds