October 5, 2024

नेपाल से बिहार के रास्ते खंडवा और इंदौर में हो रही नशे की सप्लाई, लाखों की चरस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

खंडवा,13 जुलाई(इ खबर टुडे)। मध्यप्रदेश के खंडवा शहर के पदम नगर थाना क्षेत्र में स्थित नए बस स्टेशन से खंडवा पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवक बिहार के मोतिहारी के निवासी हैं, जिनके पास से 2 किलो 700 ग्राम चरस और लगभग 87,000 रुपये नगद बरामद हुए हैं। पकड़ी गई चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 15 लाख रुपये है।

पिछले एक माह में खंडवा पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में नशे के व्यापार पर कार्रवाई करते हुए कई केस दर्ज किए हैं। खंडवा के कोतवाली थाना क्षेत्र में पकड़े गए आरोपियों से 3 किलो चरस बरामद की गई थी, जिसकी कीमत 20 लाख रुपये थी। इसके बाद खंडवा के मोघट थाना क्षेत्र में 30 लाख रुपये की चरस बरामद की गई थी। अब फिर से पकड़ी गई चरस बिहार से लाकर खंडवा के रास्ते इंदौर ले जाई जा रही थी। पुलिस के मुताबिक, यह सारी चरस नेपाल के रास्ते बिहार से आती है और खंडवा के रास्ते इंदौर में खपाई जाती है।

मुखबिर की सूचना पर की गई कार्रवाई
खंडवा के पदम नगर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नए बस स्टैंड पर यात्री प्रतीक्षालय के पास दो व्यक्ति अवैध रूप से चरस बेचने के लिए खड़े हुए हैं। इस सूचना पर पुलिस ने दोनों संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा और पूछताछ कर तलाशी ली। आरोपियों ने अपने नाम अताऊर रहमान और उपेन्द्र मुकियाबी बताए, दोनों मोतिहारी, बिहार के निवासी हैं। अताऊर रहमान के पास से 950 ग्राम चरस और नगदी रुपये, जबकि उपेन्द्र मुकियाबी के पास से 1 किलो 800 ग्राम चरस और 84,500 रुपये नगद बरामद किए गए। दोनों आरोपियों ने बताया कि वे यह चरस इंदौर के मल्हारगंज निवासी अब्दुल रउफ को देने जा रहे थे। आरोपियों पर धारा 8, 21 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस का बयान
खंडवा सिटी एसपी अरविंद तोमर ने बताया कि पदम नगर थाने को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि नया बस स्टैंड पर दो व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में हैं और उनके पास मादक पदार्थ हो सकते हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों संदिग्धों की तलाशी ली और उनके पास से 2 किलो 750 ग्राम चरस और नगद बरामद किया। पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है। एसपी अरविंद तोमर ने बताया कि विगत एक माह में खंडवा पुलिस ने नशे के व्यापार पर कार्रवाई करते हुए कई केस दर्ज किए हैं, जिनमें लाखों रुपये की चरस बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार, यह चरस नेपाल के रास्ते बिहार से आती है और खंडवा के रास्ते इंदौर में तस्करी की जाती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds