October 6, 2024

Marriage Fraud : दो लाख की दलाली लेकर कराई शादी,गहने लेकर भाग गई दुल्हन ; दलाल गैैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार,लुटेरी दुल्हन अब भी फरार

रतलाम,5 जुलाई (इ खबरटुडे)। जिले के नामली थाने पर दलाली लेकर शादी कराने और शादी के बाद गहने लेकर दुल्हन के फरार हो जाने का रोचक मामला सामने आया। नामली पुलिस ने दलाल गिरोह तीन महिलाओं समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि लुटेरी दुल्हन अब भी फरार है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार,नामली थानान्तर्गत ग्र्राम बडोदा निवासी महेश पिता जवाहरलाल जाट 30 की शादी के लिए दलाल गिरोह के विजय पिता हरिनारायण मोगरकर 25 नि.उज्जैन ने दो लाख रु. लेकर शादी कराने की बात कही। विजय के साथ पूजा उर्फ रानूपति बलेश नागदा 31,प्रिया पति किशन माहेश्वरी(जैन)35 और दीपिका पिता शैलेन्द्रसिंह राजपूत 22 और नेहा चौहान नि. इन्दौर भी इस षडयंत्र में शामिल थे। दलाल गिरोह के सदस्यों ने फरियादी महेश जाट की शादी नेहा चौहान से कराई। महेश और नेहा की शादी महेश के गांव बडोदा में ही 10 जुलाई 2023 को कराई गई थी। शादी के वक्त महेश के परिजनों ने नई दुल्हन को मंगलसूत्र समेत करीब दो लाख के गहने भी पहनाए थे।

शादी के बाद नेहा महेश के साथ पत्नी के रुप में रहने लगी। इसके बाद 02 जून 2024 को दलाल गिरोह के सदस्य महेश के गांव बडोदा पंहुचे और उन्होने कहा कि नेहा के पिता की तबियत बहुत खराब है,इसलिए नेहा को इन्दौर ले जाना है। नेहा के पिता की तबियत खराब होने की बात सुनकर महेश ने नेहा को इन्दौर भेज दिया।

इसके बाद उसने कई बार नेहा से सम्पर्क करने की कोशिश की,लेकिन सम्पर्क नहीं हो पाया। महेश को यह भी पता चला कि नेहा बडौदा से जाते वक्त सोने के सारे गहने भी अपने साथ ले गई है। इसके बाद महेश का माथा ठनका कि उसके साथ धोखाधडी हुई है। अपनी कथित पत्नी की काफी दिनों तक खोज करने के बाद महेश नामली पुलिस के पास पंहुचा। नामली पुलिस ने महेश की रिपोर्ट पर दलाल गिरोह के सदस्यों के विरुद्ध धोखाधडी और आपराधिक षडयंत्र का प्रकरण दर्ज किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने पैसे लेकर शादी कराने वाले गिरोह के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देश दिये । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय राकेश खाखा एवं अनुविभागीय अधिकारी अभिलाष कुमार भलावी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नामली विक्रमसिंह चौहान थाना नामली की विशेष टीम द्वारा जाल बिछाकर रूपये लेकर शादी कराने वाले गिरोह में महिला एवं पुरूषों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई हैं।

01.पुजा उर्फ रानु पति बलेश नागदा जाति ब्राहम्ण उम्र 31 साल निवासी गणपति चौक मंदसौर हा.मु.कानीपुरा पदमावती कालोनी उज्जैन
02.प्रिया पति किशन माहेश्वरी जाति जैन उम्र 35 साल निवासी कानीपुरा पदमावती कालोनी उज्जैन,
03.विजय पिता हरिनारायण मोगरकर जाति बैरागी उम्र 25 साल निवासी गली नंबर 07 राधेकृष्ण मंदिर के पास कोर्ट मोहल्ला उज्जैन थाना महांकाल उज्जैन
04.दिपीका पिता शेलेन्द्रसिंह राजपुत उम्र 22 साल निवासी तिरुपति धाम कानीपुरा मक्सी रोड उज्जैन

फरियादी महेश की दुल्हन बनी नैहा चौहान निवासी इंदौर अभी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

दलाल गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक विक्रमसिंह चौहान, उनि के.के. पटेल, उनि सचिन डावर, उनि रायसिंह रावत, सउनि राजेन्द्र जगताप, प्र.आर.650 शैलेष ठकराल, प्र.आर.919 गोपाल खराड़ी, प्र.आर.917 कांतिलाल ओहरिया, प्र.आर.67 राहुल जाट, प्र.आर.820 महेन्द्रसिंह, म.प्र.आर.266 लीना राव, आर.175 कुणाल रावत म.आर.सोनिया हिरवे, आर.मंजु ठकराल की सराहनीय भूमिका रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds