July 2, 2024

Loot : मोटर साइकिल से फोरलेन पर घूमने गए पति पत्नी के साथ मारपीट और लूट,गहनों के साथ बीस हजार नगद भी लूट कर ले गए लुटेरे

रतलाम,27 जून (इ खबरटुडे)। शहर से सटे हुए महू नीमच फोरलेन पर मोटर साइकिल से घूमने गए पति पत्नी को बीती रात अज्ञात लुटेरों ने मारपीट कर लूट लिया। लुटेरे महिला के गहनों के साथ साथ पति के पर्स में रखे बीस हजार रु. नगद और मोबाइल भी लूट कर ले गए। पुलिस ने पीडीत व्यक्ति की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध लूट का प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश प्रारंभ कर दी है।

ब्राम्हणों का वास निवासी अनिल पिता स्व. गेन्दालाल उपाध्याय 45 बीती रात अपनी पत्नी श्रीमती सरिता 40 के साथ अपनी मोटरसाइकिल से बालाजी हनुमान मन्दिर का दर्शन करने के बाद घूमने के लिए महू नीमच रोड फोरलेन पर चले गए थे। रात करीब ग्यारह बजे मांगरोल फन्टे तक जाने के बाद उन्होने रतलाम लौटने के लिए अपनी मोटरसाइकिल मोडी। वे रतलाम की तरफ आ रहे थे और नोबल स्कूल के सामने पंहुचे थे,कि तभी रात करीब ग्यारह बजे पीछे से दो मोटर साइकिल पर सवार चार लोग आए।

अनिल उपाध्याय ने बताया कि एक मोटर साइकिल वाले ने अपनी मोटर साइकिल उनके बिलकुल बगल में लगा दी और उन्हे धक्का दिया,जिससे उनकी मोटर साइकिल का बैलेंस बिगड गया और पति पत्नी दोनो नीचे गिर गए। जैसे ही वे नीचे गिरे एक व्यक्ति ने उनके सिर पर डण्डे से प्रहार किया,जिससे उनके सिर में चोट लगी। यह देखकर श्रीमती सरिता जोर जोर से चिल्लाने लगी,तब दूसरे व्यक्ति ने उनके साथ पत्थर से मारपीट की।

लुटेरे दोनो पति पत्नी को जबर्दस्ती पास के खेत में ले गए और उन्होने दोनो के साथ पहले जमकर मारपीट की और फिर श्रीमती सरिता के पहने हुए सारे गहने उतरवा लिए। लुटेरों ने कान की बाली,दो सोने के टाप्स,नाक की बाली,मंगलसूत्र हाथ की चूडियां और पांव में पहने हुए पायजेब उतरवा लिए। इसके साथ ही लुटेरों ने अनिल उपाध्याय से उनके पर्स में रखे बीस हजार रु. नगद,सैमसंग कंपनी का मोबाइल आधार कार्ड,ड्राइविंग लायसेंस जैसे कागजात भी छीन लिए।

पति पत्नी से सारे गहने व नगदी छीनने के बाद लुटेरों ने उन्हे धमकी दी कि उनके पास चाकू है और यदि उन्होने किसी को इस वारदात के बारे में बताया तो उन्हे जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद लुटेरे,अनिल उपाध्याय की मोटर साइकिल भी अपने साथ ले गए। जाते जाते लुटेरे कह गए कि अनिल की मोटर साइकिल आगे पुलिया के नीचे रखेंगे,जहां से वो अपनी मोटर साइकिल उठा सकता है।

लूट की वारदात से डरे सहमे अनिल उपाध्याय व उनती पत्नी पैदल ही पास के पैट्रोल पंप पर पंहुचे और पैट्रोल पंप के फोन से उन्होने डायल 100 पर फोन करके सारी घटना बताई। बाद में पुलिस के मौके पर पंहुचने पर घायल पति पत्नी को देर रात जिला चिकित्सालय ले जाया गया,जहां उनका उपचार किया गया।

गुरुवार को अनिल उपाध्याय की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध लूट का आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लूटेरों की तलाश प्रारंभ कर दी है। फरियादी अनिल ने पुलिस को बताया कि लूट की वारदात करने वाले आरोपी संख्या में 4 थे,जिनकी उम्र 20 से 3 वर्ष के बीच की रही होगी। इनमें से एक ठिगने कद का मोटा व्यक्ति था,जिसने टीशर्ट पहन रखी थी,जबकि एक व्यक्ति लम्बा था। दो व्यक्तियों ने चेहरे पर मास्क लगा रखे थे।

You may have missed