July 2, 2024

रतलाम / जलकार्य एवं सीवरेज सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

रतलाम,27 जून(खबर टुडे)। महापौर श्री प्रहलाद पटेल के निर्देशानुसार जलकार्य एवं सीवरेज सलाहकार समिति की बैठक समिति प्रभारी भगतसिंह भदौरिया की अध्यक्षता में समिति कक्ष में संपन्न हुई।

आयोजित बैठक में समिति द्वारा एकमत से अनुशंसा की गई कि नगर के प्रत्येक नागरिक को पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति हो इसका विशेष ध्यान रखा जाये साथ ही तकनीकि कारणों से पेयजल आपूर्ति बाधित होती है तो पेयजल आपूर्ति के निर्धारित समय से नागरिकों को अवगत कराया जाये ताकि उन्हे किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

बैठक में बताया कि नगर के अधिकांश वार्डो में पेयजल आपूर्ति के प्रारंभ में नलों से गंदा पानी आता है उसके निदान हेतु नगर के प्रत्येक वार्ड में सर्वे करें कि विच्छेद नल संयोजन नाले-नालियों में तो नहीं है, सीवरेज का पानी तो मिक्स नहीं हो रहा है यदि ऐसा हो रहा है तो उसका निदान किया जाये इस पर समिति सदस्यों ने एकमत से अनुशंसा की।

इसके अलावा कई स्थानों पर पानी की पाईप लाईन के उपर सीवरेज की लाईन बिछा दी गई है जिससे सीवरेज का पाईप या चैम्बर लीकेज होने साथ ही पानी की पाईप लाईन लीकेज होने पर सीवरेज का गंदा पानी पेयजल की पाईप लाईन मे मिक्स होता है इस हेतु सीवरेज व पानी की पाईप लाईन अलग-अलग की जाये साथ ही धोलावाड़ की मुख्य पाईप लाईन के लीकेज व अवैध कनेक्शनों को विच्छेद किया जाये इस पर भी समिति द्वारा एकमत से अनुशंसा की गई। आयोजित बैठक में समिति द्वारा अनुशंसा की गई कि नगर के ऐसे क्षेत्र जहां पानी की पाईप लाईन का अभाव है ऐसे क्षेत्रों को अमृत 2.0 में शामिल कर पाईप लाईन बिछाने का कार्य किया जाये।

बैठक में समिति प्रभारी भगतसिंह भदौरिया के अलावा समिति सदस्य सर्वश्री हितेश कामरेड़, श्रीमती कविता चौहान, श्रीमती यास्मीन शैरानी, सलीम बागवान, कमरूद्धीन कछवाय समिति सचिव सुहास पंडित, उपयंत्री बी.एल. चौधरी, ब्रजेश कुशवाह, राजेश पाटीदार, मनीष तिवारी के अलावा नीरज यादव, जितेन्द्र सिसोदिया, जितेन्द्र उपाध्याय, मोहनलाल ओसारी, अनिल सूर्यवंशी आदि उपस्थित थे।

You may have missed