September 29, 2024

शिक्षा के साथ ही खेलकूद पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए : कलेक्टर श्री बाथम

रतलाम,08 जून (इ खबर टुडे)। शारीरिक मानसिक विकास के साथ खेल हमारे जीवन में अनुशासन भी लाते हैं विद्यार्थियों को चाहिए कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद पर भी बराबर ध्यान दें। यह उदगार कलेक्टर राजेश बाथम ने ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर के समापन में व्यक्त किए।

जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित शिविर के समापन में नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, प्रदीप उपाध्याय, सीएसपी अभिनव वारंगे, क्रीड़ा भारती के डॉक्टर गोपाल मजावदिया, अनुज शर्मा, जिला खेल अधिकारी सुश्री रुचि शर्मा, बलवंत भाटी आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर खेल विभाग द्वारा 6-30 लाख रुपए मूल्य की खेल सामग्री भी खिलाड़ियों को प्रदान की गई।

कलेक्टर श्री बाथम ने कहा कि खेलकूद हमारे जीवन का अभिन्न अंग है, हमें नियमित रूप से कोई न कोई खेल में हिस्सा लेना चाहिए। आपने खिलाड़ियों से आग्रह किया कि समर्पण के साथ खेलकूद में हिस्सा लेकर अपने जिले व प्रदेश का नाम देश में रोशन करें इस अवसर पर कलेक्टर द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया गया।

इस अवसर पर प्रदीप उपाध्याय ने कहा कि निश्चित रूप से खेल विभाग द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर खिलाड़ियों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा जो आगे चलकर उनके करियर के लिए नई दिशा प्रदान करेगा। सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपना नाम रोशन करें।

निगम अध्यक्ष श्रीमती मनीषा शर्मा ने कहा कि ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से शहर के खिलाड़ियों को निश्चित रूप से बहुत कुछ सीखने को मिला है। खेलों का जीवन में बड़ा महत्व है, खेल से ही जीवन अनुशासित होता है। कार्यक्रम का संचालन आर.सी. तिवारी ने किया, आभार जितेंद्र धूलिया ने माना।

इस दौरान प्रकाश वर्षे, सुश्री निर्मला डामोर, अमित सिंह राजपूत, दुर्गाशंकर मोयल, रशीद खान, शाहिद खान, सुश्री प्रीति चरपोटा, सुश्री ममता सिंह, सुशील, दुर्गा डामोर, बबलू तिवारी, सुश्री छाया शर्मा आदि उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds