October 5, 2024

एक्शन में राष्ट्रीय महिला आयोग, अरविंद केजरीवाल के घर जाकर होगी जांच, पत्नी सुनीता से भी पूछताछ होगी

नई दिल्ली,17 मई(इ खबर टुडे)। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार की परेशानी बढ़ गई है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी बाती रात ही विभव कुमार के आवास पर पहुंचे, लेकिन वे नहीं मिले।

बयान दर्ज करवाने कोर्ट पहुंचीं स्वाति मालीवाल
आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल शुक्रवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट पहुंचीं। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद उन पर हुए हमले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। एफआईआर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार का नाम शामिल है।

एक्शन में राष्ट्रीय महिला आयोग, अध्यक्ष बोलीं- केजरीवाल के घर जाकर जांच करेंगे
स्वाति मालीवाल मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) एक्शन में है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आयोग ने विभव को नोटिस भेजा था, जिसे लेने से उनकी पत्नी ने इनकार कर दिया। अब दूसरा नोटिस भेजा जा रहा है। जरूरत पड़ी तो आयोग के सदस्य खुद भी विभव के घर जाकर जांच करेंगे।

रेखा शर्मा ने यह भी कहा कि आयोग के सदस्य केजरीवाल के घर जाकर भी जांच करेंगे। पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत उस समय वहां मौजूद सभी लोगों से पूछताछ की जाएगी।

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग ने विभव कुमार को नोटिस भेज शुक्रवार सुबह 11 बजे सरिता विहार स्थित आयोग के कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया था। हालांकि विभव नहीं पहुंचे। माना जा रहा है कि वे अभी पंजाब में हैं, जहां आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार चल रहा है।

भाजपा हुई हमलावर, केजरीवाल मांगे माफी
पूरे मामले में भाजपा भी हमलावर है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 13 मई से लेकर अब तक अरविंद केजरीवाल ने अपनी ही पार्टी की राज्यसभा सांसद के विषय में एक भी शब्द नहीं बोला है। मुख्यमंत्री के घर में केजरीवाल के रहते हुए उनका दांया हाथ माने जाने वाले विभव कुमार ने AAP की राज्यसभा महिला सांसद, DCW की पूर्व अध्यक्ष के साथ मारपीट की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सामने आकर क्षमा मांगनी चाहिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds