October 6, 2024

हरदा में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्‍टरी में विस्‍फोट, मचा हड़कंप, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

हरदा,06 फरवरी(इ खबर टुडे)। शहर में मगरधा रोड पर स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में आतिशबाजी के लिए रखे बारूद के संपर्क में आकर आग ने जल्द ही विकराल रूप धारण कर लिया। आसपास के 50 से ज्यादा घरों में आग लगी है। इसकी वजह से क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल हो गया और लोग इधर-उधर भागते नजर आए। फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से देखा जा सकता है।

सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया है। आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात है। बताया जाता है कि फैक्ट्री में विस्फोट के वक्त 250 से ज्यादा मजदूर अंदर काम कर रहे थे। इस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा जा रहा है।

सीएम ने लिया घटना का संज्ञान, मंत्री तोमर को भेजा
हरदा में हुए भीषण हादसे का मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने संज्ञान लिया। उन्होंने प्रशासन के आला अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। सीएम के निर्देश पर मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हरदा रवाना हो गए हैं।

नर्मदापुरम से भेजी डाक्टरों व पुलिस की टीम
हरदा में हुए हादसे के बाद नर्मदापुरम जिले से तीन एंबुलेंस वा डाक्टरों की टीम रवाना की गई है। कलेक्टर सोनिया मीना ने बताया की जरूरत पड़ी तो और एंबुलेंस भेजी जाएगी। हरदा जिला प्रशासन के संपर्क में भी लगातार बने हुए हैं। आईजी इरशाद वली के आदेश पर नर्मदापुरम से पचास पुलिस कर्मियों का बल रवाना किया गया है।

सुरक्षा के लिहाज से और भी बल भेजा जाएगा। पुलिस लाइन के आईजी रिजर्व बल को रवाना कर दिया गया है। आईजी इरशाद वली ने बताया की हादसे वाली जगह पर पर पहुंच रहे हैं। बड़ा हादसा है। नर्मदापुरम रेंज की पुलिस वा प्रशासन अलर्ट है। हरदा में सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds