October 6, 2024

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद की इंतजामिया कमेटी का जुमे के दिन बाजार बंद का एलान, मुसलमानों से की ये अपील

वाराणसी,02फरवरी(इ खबर टुडे)। ज्ञानवापी केस में शुक्रवार का दिन बेहद अहम होने जा रहा है। व्यास की के तहखाने में विग्रह की पूजा की अनुमति देने के वाराणसी जिला अदालत के फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने इलाहाबाद हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यहां दिन में 12 बजे सुनवाई होगी। हाई कोर्ट के फैसले पर पूरे देश की नजर है।

इस बीच, व्यास जी के तहखाने में पूजा का आज दूसरा दिन है। बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। दूसरी ओर, मुस्लिम पक्ष ने बंद का आह्वान किया है। इंतजामिया कमेटी की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर सभी मुस्लिमों से अपील की गई है कि वे आज अपनी दुकानें बंद रखें और जुमे की नमाज पढ़ें।

इंतजामिया कमेटी की तरफ से जारी हुए लेटर में बताया गया है कि ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में पूजा पाठ की अनुमति से मुसलमानों में काफी नाराजगी है। इस फैसले के विरोध में मुसलमान कल जुमा के दिन शांतिपूर्ण रूप से अपना कारोबार बंद रखकर जुमा की नमाज से असर की नमाज तक दुआ खानी करेंगे। मुस्लिम समाज को इस भ्रामक दावे से घोर आपत्ति है जिसमें विपक्षी एवं मीडिया द्वारा यह बात फैलाई गई है कि सन 1993 तक मस्जिद के दक्षिणी तहखाने में पूजा पाठ होती चली आई है, जबकि यह दावा सरासर बेबुनियाद और गलत है।

आशंका जताई जा रही है कि आज जुमे की नमाज में भारी संख्या में लोग पहुंच सकते हैं। इस तरह दोनों पक्षों का आमना-सामना हो सकता है। पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds