October 6, 2024

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू किया 11 दिन का अनुष्ठान; बोले- अपनी भावनाओं को शब्दों में कहना मुश्किल

नई दिल्ली 12 जनवरी (इ खबर टुडे)। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले पीएम मोदी का बयान सामने आया है। पीएम ने कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अब केवल 11 दिन ही बचे हैं और मेरा सौभाग्य है कि मैं भी इस पुण्य अवसर का साक्षी बनूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व ग्यारह दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान प्रारम्भ किया है और इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की है।

प्रभु ने मुझे प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सभी भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया है। इसे ध्यान में रखते हुए मैं आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान आरंभ कर रहा हूं और मैं सभी जनता-जनार्दन से आशीर्वाद का आकांक्षी हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस समय मेरे लिए अपनी भावनाओं को शब्दों में कह पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन मैंने अपनी तरफ से एक प्रयास किया है।

पीएम ने कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा होना मेरे लिए भावुक करने वाला समय है। पीएम ने इसी के साथ कहा कि हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि ईश्वर के यज्ञ के लिए स्वयं में भी दैवीय चेतना जगानी होती है। इसके लिए व्रत और कठोर नियम बताए गए हैं और मैं नासिक के पंचवटी से अनुष्ठान करने जा रहा हूं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds