October 6, 2024

न्यायालय में जहर भरा लिफाफा भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार,कोर्ट केस जल्दी निपटाने के लिए भेजा था लिफाफा

रतलाम,09 जनवरी (इ खबरटुडे)। जिला न्यायालय की व्यवहार न्यायाधीश वरिष्ठ खण्ड को जहर भरा लिफाफा भेजने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि आरोपी का कोई प्रकरण न्यायालय में चल रहा है,जिसे जल्दी निपटाने के लिए उसने यह हरकत की थी।

उल्लेखनीय है कि जिला न्यायालय में मंगलवार दोपहर उस वक्त हडकम्प मच गया था,जब व्यवहार न्यायाधीश वरिष्ठ खण्ड मुग्धा कुमार को डाक से एक जहर भरा लिफाफा भेजा गया था। जहर भरा लिफाफा भेजे जाने की जानकारी सामने आते ही जिला न्यायाधीश राकेश मोहन प्रधान समेत वरिष्ठ न्यायिक अधिकारियों ने मामले की सूचना पुलिस को दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पंहुचे और उन्होने लिफाफा और उसमे रखे पत्र व जहरीले पदार्थ को अपने कब्जे में ले लिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहर भरा लिफाफा रिंगनिया निवासी दशरथ शर्मा ने भेजा था। जानकारी मिलने पर पुलिस ने दशरथ के विरुद्ध भादवि की धीरी 326,328 और 332 के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी दशरथ को गिरफ्तार भी कर लिया है।

बताया जाता है कि दशरथ के किसी पारिवारिक विवाद का प्रकरण व्यवहार न्यायाधीश मुग्धा कुमार के न्यायालय में प्रचलित है। इसी प्रकरण को जल्दी निपटाने के लिए दशरथ द्वारा यह हरकत की गई थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds