October 7, 2024

दुकान में लगी आग, पहली मंजिल पर रहता था परिवार, घबराकर किशोरी बालकनी से कूदी, मौत

सागर ,07जनवरी(इ खबर टुडे)। कोतवाली थाना क्षेत्र के रामपुरा बताशा वाली गली में स्थित दुकान में शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात आग लग गई। दुकान के ऊपर बने मकान में रहने वाला परिवार आगजनी से घबरा गया। जिसके बाद वहां मौजूद 13 साल की लड़की ने पहली माले से छलांग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं घर में मौजूद मां और बेटा भी काफी घबरा गए। मौके से दोनों को निकाल लिया गया है। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

मकान में भरा धुआं, घबराया परिवार
जानकारी के अनुसार रात करीब ढाई बजे बताशा वाली गली में स्थित जैन परिवार की बिल्डिंग में नीचे स्थित प्रिंटिंग और फोटो कापी की दुकान में अचानक आग लग गई। दुकान के ऊपर बने मकान में अशोक भायजी का परिवार रहता है। घटना के वक्ता अशोक भाय जी पुणे गए हुए थे। वहीं घर में उनकी पत्नी अमृता जैन, बेटी एंजल और छोटा बेटा विधान मौजूद थे।

मकान के नीचे दुकान में लगी आग से ऊपर मकान में धुंआ ही धुआं भर गया। जिसके बाद वहां मौजूद जैन परिवार की महिला और बच्चे काफी घबरा गए। चीख-पुकार मच गई। आग से बचने का कोई उपाय न सूझ अशोक की लड़की एंजल ने करीब 25 फीट ऊपर बालकनी से नीचे छलांग लगा दी।

एक घंटे बाद बुझी आग
सूचना के बाद आसपास के लोग, फायर ब्रिगेड और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना स्थल के पास ही कटरा मस्जिद के पास खड़ी फायर लारी भी मौके पर पहुंच गई। जिसने आग बुझाने का काम शुरू किया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आगजनी के कारण दुकान में रखा स्टेशनरी, फर्नीचर, फोटो कापी मशीन, प्रिंटिंग मशीन सहित एक बाइक जलकर खाक हो गई।

आला अधिकारी मौके पर पहुंचे
बिल्डिंग की पहली मंजिल पर मौजूद अमृता और बालक विधान को बाहर निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं लड़की के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे की जांच करने रविवार की सुबह एफएसएल टीम के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश कुशवाहा, सीएसपी यश बिजौरिया, कोतवाली टीआइ नवीन जैन मौके पर पहुंचे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds