October 7, 2024

भोपाल में पांच कोरोना संक्रमित मिले, पिछले हफ्ते भी मिले थे पांच मरीज

भोपाल,06जनवरी(इ खबर टुडे)।कोरोना के नए वेरिएंट के दस्तक देने के बाद भोपाल में लगातार कोविड के मरीज सामने आ रहे हैं। जिले में एक साथ पांच नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये सभी मरीज सर्दी, जुखाम और बुखार से पीड़ित हैं।

बताया गया कि इलाज के बाद भी आराम न मिलने पर सभी की कोविड जांच कराई गई थी। जांच में पांचों लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमित मरीज पुरुष है। सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके साथ ही जिले में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

यहां पर यह बता दें कि इससे पहले दिसंबर के आखिरी हफ्ते में भी एक दिन में कोरोना के पांच मरीज मिले थे, जिनमें से 03 एक ही परिवार के थे। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में दिसंबर 2023 अब तक 779 जांच में 23 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 16 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

सीएमएचओ डा. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले सर्दी-खांसी के मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। कोरोना का यह वैरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं है। चार-पांच दिन में मरीज खुद ठीक हो जाता है। लोगों को मास्क, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के साथ-साथ रक्षित शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए।

अगर किसी रोगी में लक्षण मिलते हैं तो वह होम क्वारंटीन हो सकता है। कोरोना से बचाव के ल‍िए आम जनता को भी जागरुक रहने की जरूरत है। यह वैरिएंट ज्यादा खतरनाक नहीं है, लेक‍िन इसका मतलब यह नहीं की आप च‍िंता ना करे। सावधानी से रहें और सार्वजनिक जगहों पर मास्‍क का उपयोग करें।

इ खबर टुडे के व्हाट्सअप पेज से जुड़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक किए,,,,और पेज को फॉलो कीजिए
click on
https://whatsapp.com/channel/0029VaJEsJW1t90YeZ02XR1m

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds