October 7, 2024

दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं तक पहुंचे मतदान दल,दिव्यांग एवं अस्सी प्लस मतदाता घर पर मतदान कर हुए प्रसन्न

रतलाम,08 नवंबर (इ खबरटुडे)।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग एवं 80 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे मतदाता जो मतदान केन्द्र मतदान करने नहीं आ सकते हैं, उन्हें डाकमत पत्र के माध्यम से घर से ही मतदान करने की सुविधा दी गई है। मतदाताओं ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा किए गए इस नवाचार का स्वागत किया तथा घर पर मतदान कर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आयोग को धन्यवाद दिया।

इस सुविधा के मुताबिक रतलाम जिले रतलाम ग्रामीण, रतलाम शहर, सैलाना तथा जावरा विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं से मतदान कराने हेतु मतदान दल उनके घर पहुंचे। डाकमत पत्र से घर से मतदान करने की फार्म 12-डी में सहमति देने वाले इन मतदाताओं से मतदान कराने के लिए गठित चलित मतदान दलों में एक पीठासीन अधिकारी और एक मतदान अधिकारी क्रमांक एक शामिल रहा।

इनके अलावा एक माइक्रो आब्जर्वर, एक सुरक्षाकर्मी, एक वीडियोग्राफर भी दल के साथ मौजूद था। उल्लेखनीय है कि विधानसभा क्षेत्र 219 रतलाम ग्रामीण में 31, 220 रतलाम शहर में 475, 221 सैलाना में 37, 222 जावरा में 377 मतदाताओं के घर पहुंचकर मतदान करवाने के लिए विधानसभा क्षेत्रवार मतदान दलों का गठन किया गया था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds