October 7, 2024

स्कूटी पर हुआ पटाखों में ब्लास्ट, स्कूटी परखच्चे उडे ,दो युवक हुए गंभीर रूप से घायल

मुरैना,17अक्टूबर(इ खबर टुडे)।अंबाह के संजय नगर खदरा इलाके में सोमवार की शाम पांच बजे के बीच अचानक एक स्कूटी पर तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट से पूरा इलाका दहल गया। इस बीच लोगों ने देखा तो दो युवक बेहद गंभीर रूप से सड़क पर पड़े थे और स्कूटी के परखच्चे उड़ चुके थे।

दोनों ही युवक पटाखों से भरे बोरे को उठाकर ले जा रहे थे, इसी बीच स्कूटी पर यह ब्लास्ट हुआ है। दोनों घायलों को इलाज के लिए अंबाह अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किया गया।

जानकारी के मुताबिक रेतपुरा अंबाह निवासी सूरज जाटव व चंदू जाटव दो युवक शाम के समय स्कूटी पर संजय नगर खदरा इलाके से पटाखे रखकर ले जा रहे थे। इन पटाखों को दोनों युवक बाजार ले जा रहे थे। इसी बीच संजय नगर खदरा इलाके में ही तेज आवाज के साथ पटाखों में ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट के साथ ही इलाके में दहशत फैल गई।

लोगों ने देखा कि एक स्कूटी के परखच्चे उड़ गए थे, वहीं दो युवक सड़क पर तड़प रहे थे। पहले लोगों को ब्लास्ट की वजह से डर लगा। इसके बाद एंबुलेंस व पुलिस को सूचना दी गई। दोनों घायल सूरज जाटव व चंदू जाटव को इलाज के लिए अंबाह ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। उधर मामले में पुलिस का कहना है कि मामला संदिग्ध है, पटाखे अवैध बताए जा रहे है जिसकी जांच की जा रही है। ब्लास्ट बेहद तेज हुआ है।

दीपावली त्यौहार आने से पहले ही अवैध पटाखों का कारोबार चरम पर पहुंच जाता है। अंबाह इलाके में भी तेजी से यह धंधा पनपता है। जबकि यहा पटाखों के ब्लास्ट से कई लोगों की जान जा चुकी है। कुछ साल पहले ही एक घर में ब्लास्ट हुआ। उसमें चार लोगों की जान चली गई थी।

इसके बाद छापामार कार्रवाई में पुलिस ने जगह जगह से लाखों रुपये के अवैध पटाखे जब्त किए थे। अभी भी यह धंधा तेजी पकड़ना शुरू हो गया है। इसी तरह बानमोर क्षेत्र में भी दो बार बड़े ब्लास्ट हो चुके हैं जिसमें आधा दर्जन लोगों की जान इन ब्लास्ट में जा चुकी है। अभी प्रशासन ने किसी तरह के पटाखे के लाइसेंस जारी नहीं किए है, इसके बावजूद लगातार इनकी विक्री की जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds