October 7, 2024

Israel-Hamas War : इजरायल ने तेज किया गाजा पट्टी पर हमला, कई इलाकों को अपने कब्जे में लिया

येरुशलम,12अक्टूबर(इ खबर टुडे)। इजरायल और हमास के बीच हमले का यह छठा दिन है. बीते कुछ दिनों में इजरायल ने हमास पर अपने हमले को और तेज किया है। हमास ने भी रह रहकर इजरायल के हमलों को जवाब दिया है। अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार इजरायल के हमले में फिलिस्तीन में 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इजरायल और गाजा पट्टी में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

पिछले छह दिन से फिलस्तीनी ग्रुप हमास के साथ युद्धरत इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को लड़ाई को लगातार जारी रखने के प्रतिज्ञा करते हुए कहा कि हमास का हर लड़ाका अब ‘खुद को मुर्दा’ समझे।

हमास आतंकियों ने बंधकों को लगाई हथकड़ी, फिर मारी गोली : इज़रायल का दावा
इज़रायल रक्षा बलों ने कहा कि वे हमास समूह के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे, जिसने शनिवार को रॉकेट हमला किया जिसमें 1,200 इज़रायली मारे गए। आईडीएफ ने दावा किया कि हमास ने कई लोगों को बंधक बना लिया है और अब वो उन्हें मार रहा है।

बंधकों को हथकड़ी बांधकर मौत के घाट उतारा जा रहा, इस्राइल का दावा
इस्राइल पर हमला करना हमास के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। हमास के हमले का जवाब देते हुए इस्राइल ने गाजा पट्टी पर बड़ी तबाही मचाई है। जंग जारी है और दोनों ओर से रॉकेट, बम और गोलियां लगातार चल रही हैं। इस्राइल आतंकवादी ग्रुप के ठिकानों को चुन-चुन का खत्म करने में लगा है। हालांकि, इस बीच इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास पर आरोप लगाया है कि उसने लोगों के साथ जॉम्बी जैसा व्यवहार किया है। पढ़ें पूरी खबर…

इस्राइल पर हमास के हमले को कमला हैरिस ने बताया आतंकी घटना
अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस्राइल पर हमास के हमले को आतंकी घटना करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है, मैं उस पर काफी गुस्सा हूं। हम आतंकवाद की खतरनाक घटनाओं को देख रहे हैं, जिनकी आलोचना ही होनी चाहिए। आतंकवाद को उचित नहीं ठहराया जा सकता। मैं और राष्ट्रपति बाइडन इस्राइल के समर्थन की अमेरिका की प्रतिबद्धता को पूरी गंभीरता से लेते हैं और उसे अपनी सुरक्षा के लिए जो भी चीजें चाहिए, उन्हें पहुंचाने का वादा करते हैं। आज ही सुबह हमने इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से बात की। इस्राइल में अमेरिकियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।

हमास में शामिल हर किसी की मौत तय, बोले इस्राइली प्रधानमंत्री
इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विदेश मंत्री योव गैलेंट के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने पूर्व आईडीएफ स्टाफ के नेतृत्व वाली विपक्षी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी के साथ मिलकर ‘राष्ट्रीय आपातकाल की सरकार’ की स्थापना की घोषणा की है। इस कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री बेनी गैंज भी शामिल थे। नेतन्याहू ने घोषणा करते हुए कहा, ‘यहूदी राष्ट्र (इस्राइल) एक है और अब इसका नेतृत्व भी एकजुटता के साथ होगा।’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds