October 7, 2024

कैश बैक की लिंक पर क्लिक करते ही युवती के खाते से उड गए 59 हजार रु., सायबर सेल की तत्परता से वापस मिल गई पूरी रकम

रतलाम,22 अगस्त (इ खबरटुडे)। पुलिस की सायबर सेल ने सायबर फ्राड का शिकार बनी एक युवती के 59 हजार रु. से अधिक उसे लौटाने में सफलता प्राप्त की है।

सायबर सेल प्रभारी अमित शर्मा ने बताया कि विगत 16 अगस्त की रात करीब 9 बेज एक युवती ने सायबर सेल को उसके साथ किए गए सायबर फ्राड की सूचना दी थी। युवती की शिकायत के मुताबिक एक फोन पे एप पर उसे एक कैश बैक की लिंक प्राप्त हुई थी। इस लिंक पर क्लिक करते ही अज्ञात सायबर ठगों द्वारा उसका फोन पे हैक कर लिया गया और युवती के खाते से 59840 रु. उडा लिए गए। हैकरों ने इस राशि से क्रोमा आनलाइन शापिंग प्लेटफार्म से शापिंग भी कर ली।

युवती की शिकायत प्राप्त होते ही सायबर सेल ने त्वरित कार्यवाही करते हुए ट्रांजेक्शन डिटेल के आधार पर ट्रांजेक्श ट्रैक किया गया। ट्रांजेक्शन ट्रैक करने पर सायबर सेल को पता चला कि सायबर ठगों ने क्रोमा आनलाइन शापिंग प्लेटफार्म से एख सोनी टीवी खरीदा गया है।

सायबर सेल ने तुरंत क्रोमा आनलाइन शापिंग प्लेटफार्म से सम्पर्क कर उन्हे इस धोखाधडी की जानकारी दी गई और खरीदे गए सोनी टीवी की डिलेवरी रोकने तथा युवती की राशि रिफण्ड करने का आग्र्रह किया गया। सायबर सेल के आग्र्रह पर क्रोमा शापिंग प्लेटफार्म के नोडल आफिसर द्वारा तुरंत सोनी टीवी की डिलेवरी को रोक दिया गया और आर्डर कैंसल करते हुए आवेदिका का पूरी राशि 59840 रु. उसे लौटा दिए गए।

युवती को सायबर फ्राड से बचाने में साइबर सेल प्रभारी उनि अमित शर्मा और आरक्षक विपुल भावसारकी भूमिका सराहनीय रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds