October 8, 2024

एमडी ड्रग की सप्लाय चैन के महत्वपूर्ण हिस्से पर पुलिस की चोट, एमडी के साथ गुजरात का आरोपी गिरफ्तार, अब तक हो चुकी है 10 लाख की ड्रग सप्लाय (देखिये वीडियो)

रतलाम,13 अगस्त (इ खबरटुडे)। जिले में फैल रहे एमडी ड्रग कारोबार की सप्लाय चैन में महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले गुजरात निवासी एक ड्रग तस्कर को पकडने में पुलिस को सफलता मिली है। शनिवार को ही पुलिस अधीक्षक राहूल कुमार लोढा ने दावा किया था कि पुलिस एमडी ड्रग की सप्लाय चैन तोडने की दिशा में प्रयासरत है और इस दावे के मात्र चौबीस घण्टों के भीतर पुलिस ने अपने दावे को सही साबित कर दिया। इस आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एमडी ड्रग के कारोबार से जुडे अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी में भी पुलिस को बडी सफलता मिलने की उम्मीद है। इस गिरफ्तारी से यह तथ्य भी सामने आया कि एमडी ड्रग सप्लाय की चेन से जुड़े लोग अब तक 10 लाख रु. का ड्रग सप्लाय कर चुके है।

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले की बिलपांक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पीले रंग की टी शर्ट और काली जींस पहने एक व्यक्ति सातरुण्डा चौराहे पर रुनीजा रोड की तरफ खडा है,और उसकी जेब में अवैध एमडी ड्रग मौजूद है। सूचना के आधार पर पुलिस ने रुनीजा रोड पर खडे उक्त व्यक्ति को हिरासत में लेकर जब उसकी तलाशी ली,तो उसकी जींस की दाहिनी जेब में ग्यारह ग्राम एमडीएमए (मिथाइलीन डाईआक्सी मेथेमफेटामाईन) बरामद हुआ। बरामद एमडीएमए की कीमत करीब बाईस हजार रु. है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी ने अपना नाम जावेद पिता हैदर खान 34 नि.खजूरावाडी वरियाली बाजार सूरत (गुज) बताया। आरोपी जावेद से की गई प्रारंभिक पूछताछ और सामने आए तथ्यो के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर पुलिस को ज्ञात हुआ कि पूर्व में गिरफ्तार किए गए एमडी सप्लायर जफर निवासी जावरा को एमडी ड्रग सप्लाय करने वाला व्यक्ति यही था। जफर द्वारा यासिर उर्फ बाजा, इमरान, दीपक नागौरी एवं मनोज जैन मुम्बई के माध्यम से रतलाम में एमडी ड्रग्स सप्लाय का काम किया जा रहा था। यह एक प्रकार के चैन सिस्टम में काम कर रहे थे जिसे रतलाम पुलिस द्वारा तोड़ा गया एवं आरोपियों के ऑनलाईन ट्रांजेक्शन का एनालिसिस करने पर पिछले 05 महिनो में जफर के गिरफ्तार होने तक लगभग 10 लाख रूपये की एमडी ड्रग्स जफर, यासिर उर्फ बाजा, इमरान, दीपक नागौरी एवं मनोज जैन मुम्बई द्वारा सप्लाय की जा चुकी है। रतलाम पुलिस द्वारा ड्रग्स सप्लायर के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी

  1. जावेद पिता हैदर खान जाति मुसलमान उम्र 34 साल निवासी खजुरावाडी वरियाली बाजार सुरत थाना चौक बाजार सुरत गुजरात

जप्त मश्रुका
एमडीएमए (मिथाइलीन डाई आक्सी मेथेमफेटामाईन) कुल वजन 11 ग्राम किमती 22,000 रूपये, व दो मोबाइल फोन किमती 30,000/- व नगदी रूपये 400/-

सराहनीय भूमिका
उक्त सराहनीय कार्य थाना प्रभारी बिलपांक ओ.पी.सिंह चोंगडे, उनि अमित शर्मा प्रभारी सायबर सेल, उनि विजयसिंह बामनिया, प्रआर राहुल जाट थाना नामली, प्रआर हिमाशु यादव थाना बरखेड़ा प्र.आर. राजेन्द्र राव जगताप, प्र.आर. मनमोहन शर्मा सायबर सेल, आरक्षक विपुल भावसार सायबर सेल, आर. हेमन्त यादव, आरक्षक दुर्गालाल गुजराती, आर. विनोद सोलंकी, आर. अर्जुन गणावा, आर. बुआर सिंह, आर. जसवन्त राठौर, का सराहनीय योगदान रहा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds