October 8, 2024

“सर तन से जुदा” के नारे लगाने वालों मेंं से तीन पर रासुका की कार्यवाही, कई अन्य लोग भी पुलिस के रडार पर (देखिये वीडियो)

रतलाम,12 अगस्त (इ खबरटुडे)। तीन दिन पहले विवादित फेसबुक पोस्ट को लेकर किए गए प्रदर्शन में “सर तन से जुदा” जैसे आपत्तिजनक नारे लगाने वाले लोगों में से तीन के खिलाफ रासुका की कार्यवाही की गई है। पुलिस की रडार पर अभी कई अन्य लोग भी है,जिन्हे वैरिफाई करने के बाद उनके खिलाफ भी कडी कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि 9 अगस्त को शहर की हाट की चौकी पुलिस चौकी पर देर रात को कथित रुप से एक विवादित फेसबुक पोस्ट को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उग्र्र प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के दौरान कुछ युवकों ने “सर तन से जुदा” जैसे आपत्तिजनक नारे भी लगाए थे। सबसे पहले इ खबरटुडे ने इस मामले को प्रकाशित किया था और हाट की चौकी में लगाए गए आपत्तिजनक नारों का विडीयो भी प्रदर्शित किया था। इ खबरटुडे की पहल के बाद यह मामला तूल पकडने लगा और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान जारी कर इस तरह के आपत्तिजनक नारे लगाने वालों के खिलाफ रासुका की कार्यवाही किए जाने की घोषणा की थी।

इसी तारतम्य में पुलिस ने पहले तो आपत्तिजनक नारे लगाने के मामले में धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया था,परन्तु गृहमंत्री का बयान आने के बाद पुलिस ने इस मामले में लिप्त लागों की खोज का अभियान चलाया और फिलहाल तीन लोगों के खिलाफ रासुका की कार्यवाही की गई है। एसपी श्री राहूल लोढा ने बताया कि आपत्तिजनक नारे लगाने के मामले में इमरान उर्फ सुक्का पिता रियासत अली 40 नि.पुरोहित जी का वास,जावेद उर्फ लम्बू उर्फ गमला पिता इस्माईल 34 नि. मराठों का वास,और जुबैर उर्फ जुब्बा पिता मुमताज अली शैरानी 35 नि.शैरानी पुरा के विरुद्ध रासुका की कार्यवाही की गई है। उक्त तीनों आपराधिक प्रवृत्ति के लोग है और इनके खिलाफ पहले से कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है। जावेद उर्फ लम्बू के खिलाफ 19 मामले दर्ज है, वहीं इमरान सुक्का के खिलाफ 30 के करीब मामले दर्ज है। इसी तरह जुबैर के खिलाफ 4-5 प्रकरण दर्ज है।

आरोपी जावेद, जुबेर और इमरान

एसपी श्री लोढा ने बताया कि पुलिस के रडार पर अभी कई और लोग भी है। घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज और विडीयो रेकार्डिंग के जरिये उन लोगों की पहचान की जा रही है,जिन्होने इस तरह के आपत्तिजनक नारे लगाए थे। जल्दी ही अन्य लोगों के खिलाफ भी कडी कार्यवाही की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds