October 9, 2024

धराड़ के भाजपा नेताओं की हठधर्मिता के चलते लाखों रु. की नल जल योजना के फायदों से वंचित हो रहे है धराड के ग्रामवासी

रतलाम,07 अप्रैल (इ खबरटुडे)। भाजपा के कुछ नेताओं की हठधर्मिता के चलते समीपस्थ ग्राम धराड के लोगों को शासन की महत्वकांक्षी नल जल योजना के फायदों से वंचित होना पड रहा है। नल जल योजना में टंकी स्वीकृत हो चुकी है,लेकिन गांव में जिस स्थान पर टंकी की आवश्यकता है,वहां भाजपा के कुछ नेता टंकी बनने नहीं दे रहे है। नतीजा लोगों को पेयजल संकट के रुप में भुगतना पड रहा है। उल्लेखनीय है कि इस मुद्दे को लेकर ग्राम पंचायत की सरपंच व अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा पूर्व में धरना भी दिया गया था। अब ग्राम पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधि इस मामले को मुख्यमंत्री के सामने उठाने की तैयारी में है।

धराड के गांववासियों ने बताया कि विगत 16 फरवरी को धराड में विकास यात्रा आई थी। इस दिन उंकाला हनुमान मन्दिर क्षेत्र के पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए टंकी निर्माण के कार्य का भूमिपूजन भी किया गया था। इस मामले में ग्राम पंचायत द्वारा डीपीआर भी तैयार करवा ली गई थी,और ग्राम सभा द्वारा टंकी निर्माण के लिए प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका था। ग्राम पंचायत द्वारा उंकाला हनुमान मन्दिर क्षेत्र में टंकी निर्माण के लिए क्षेत्र के लोगों की सहमति भी ले ली गई थी। लेकिन जब टंकी निर्माण का काम शुरु होने का मौका आया,तो गांव में रहने वाले भाजपा के कुछ बडे नेताओं ने टंकी निर्माण के क्षेत्र को लेकर विरोध जता दिया। उनका कहना था कि यह टंकी इस स्थान पर नहीं बनाकर अन्य स्थान पर बनाई जाए। ग्रामीण जनों और ग्राम पंचायत का कहना है कि वरिष्ठ भाजपा नेता जिस स्थान पर टंकी निर्माण करवाना चाहते है,वहां पहले से ही एक टंकी बनी हुई है। ऐसी स्थिति में एक ही क्षेत्र में दूसरी टंकी बनाई जाना जनहित में नहीं है। लेकिन नेताजी की हठधर्मिता के चलते टंकी निर्माण का काम एक इंच आगे नहीं सरक पा रहा है।

ग्र्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि विक्रम सिंह राठौडर,उपसरपंच तथा पंच गण व गांव के निवासी पेयजल संकट से परेशान है और वरिष्ठ भाजपा नेताओं की हठधर्मिता के चलते टंकी निर्माण सही स्थान पर नहीं होने से लोगों को गर्मी के इस मौसम में पेयजल के जबर्दस्त संकट का सामना करना पड रहा है। सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तमाम औपचारिकताएं पूरी हो चुकने के बाद भी निर्धारित स्थल पर टंकी निर्माण का काम शुरु करने में डर रहे है और ग्र्राम पंचायत के आग्रह के बावजूद टंकी निर्माण का काम शुरु नहीं कर पा रहे है।

सरपंच प्रतिनिधि विक्रम सिंह राठौर,उपसरपंच तथा अन्य ग्राम वासियों का कहना है कि यदि मुख्यमंत्री शिïवराज सिह के रतलाम आगमन से पहले टंकी निर्माण की बाधाएं दूर नहीं हुई तो वे 8 अप्रैल को मुख्यमंत्री के रतलाम आगमन के मौके पर उन्हे एक ज्ञापन देकर टंकी को निर्धारित स्थान पर बनाए जाने की मांग करेंगे।

You may have missed