October 9, 2024

Suicide : दो बच्चों समेत चार लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या की तो एक महिला ने सल्फास खाकर दी अपनी जान

रतलाम,21 जनवरी (इ खबरटुडे)। पिछले चौबीस घण्टों के दौरान जिले में अलग अलग स्थानों पर दो बच्चों समेत कुल चार लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली,तो वही एक विवाहिता महिला ने सल्फास की गोली खाकर जान दे दी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जावरा के सेन्ट पीटर स्कूल में कक्षा नौंवी में पढने वाले अल्तमश खान पिता असलम खान 18 को स्कूल मेंं किसी वजह से डांट पडी थी। स्कूल में पडी डांट से अल्तमस खान इतना विचलित हुआ कि उसने अपने घर के कमरे में खुद को फांसी लगा ली। जावरा शहर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है। इसी तरह का दूसरा मामला बिलपांक थानाक्षेत्र के ग्राम भुवानीपाडा में सामने आया,जहां आठवीं कक्षा में पढने वाले एक चौदह वर्षीय बालक राहूल पिता कालूराम ओहरी(भील) ने खुद को फांसी लगा ली। प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि राहुल मानसिक रुप से कमजोर था। बिलपांक पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है। इसी थाना क्षेत्र के ग्राम रत्तागढखेडा के 35 वर्षीय मुकेश कतिजा पिता नरसिंह कतिजा ने अपने खेत पर लगे जामुन के पेड पर चढकर खुद को फांसी लगा ली। बताया जाता है कि यह भी मानसिक रुप से कमजोर था। खुद को फासी लगाने की चौथी घटना रिंगनोद थानाक्षेत्र के ग्राम पिपल्याजोधा में सामने आई,जहां तीस वर्षीय प्रीतम सिंह पिता औंकारसिंह राजपूत ने अपने निर्माणाधीन मकान के एक दरवाजे पर फांसी से लटक कर जान दे दी। आत्महत्या के कारण स्पष्ट नहीं है। प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि मृतक शराब पीने का आदी था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इधर रतलाम के स्टेशनरोड पुलिस थानान्तर्गत ग्राम मांगरोल की एक 36 वर्षीय विवाहित निर्मला पति उमेश पाटीदार ने शुक्रवार को सल्फास की गोली खाली। उसे गंभीर अवस्था में रतलाम लाया गया,जहां उपचार केदौरान उसकी मौत हो गई। मृतिका को तीन बालिकाएं और एक बालक था। प्राथमिक तौर पर बताया गया है कि मृतिका मानसिक तौर पर अस्वस्थ थी और उसका उपचार भी चल रहा था।

You may have missed