October 9, 2024

Murder : होस्टल में पढने वाले आदिवासी बालक की लाश राजस्थान के जंगल में मिलने से सनसनी,हत्या की आशंका,परिजनों ने किया हंगामा,जाँच के लिए एसआईटी गठित

रतलाम,21 जनवरी(इ खबरटुडे)। जिले के सकरावदा में स्थित आदिवासी बालक छात्रावास के एक बालक की लाश राजस्थान के बांसवाडा जिले के दानपुर थानाक्षेत्र के ग्राम आम्बापाडा के जंगलों में पाई गई। दानपुर पुलिस द्वारा बालक के परिजनों को सूचना दिए जाने के बाद आज उसके परिजनों ने सकरावदा बायज होस्टल पर पंहुचकर जमकर हंगामा किया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पंकज पिता रमेश कल्ला 16 नि. ग्र्राम हरियाली खेडा पंचायत चंद्रगढ तह बाजना,सकरावदा के शासकीय आदिवासी बालक छात्रावास में रहता था। वह कक्षा 9 में पढता था। पंकज अपने एक सहपाठी के साथ 18 जनवरी को छात्रावास से घर जाने के लिए निकला था । लेकिन पंकज अपने घर नहीं पंहुचा और शुक्रवार को बांसवाडा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में उसकी लाश पाई गई। लाश की अवस्था देखकर प्रथम दृष्टया हत्या की आशंका व्यक्त की गई है।

दानपुर पुलिस ने लाश की शिनाख्त होने पर मृत बालक के परिजनों को इस घटना की सूचना दी और बालक का शव परिजनों के सुपुर्द किया गया। बालक का शव मिलने के बाद बालक के परिजन आक्रोशित हो गए और शनिवार को सकरावदा होस्टल पर पंहुचकर हंगामा करने लगे। घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम मनीष जैन भी सकरावदा पंहुच गए। एसडीएम श्री जैन ने मृत बालक के आक्रोशित परिजनों को समझाईश दी। उन्होने प्रदर्शन कर रहे परिजनों को आश्वस्त किया कि मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी और दोषियों को दण्डित किया जाएगा।

एसडीएम श्री जैन ने इ खबरटुडे से चर्चा में बताया कि वैसे तो मामला राजस्थान के दानपुर थाने पर दर्ज हुआ है परन्तु बालक सकरावदा के होस्टल में रहता था,इसलिए मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जा रहा है,जिससे कि पूरे मामले की गहराई से जांच हो सके। एसआईटी में सैलाना,बाजना और सरवन थानों के टीआई के साथ बेडदा और केलकच्छ के चौकी प्रभारियों को भी शामिल किया गया है। यह एसआईटी एसडीओपी के निर्देशन मेंं जांच करेगी। श्री जैन ने बताया कि सकरावदा होस्टल के प्रभारी अमरसिंह खराडी को भी होस्टल से हटा दिया गया है।

You may have missed