September 29, 2024

Beggars died : उज्जैन में एक ही रात में ठंड से 3 भिखारियों की मौत – तीनों ही अज्ञात,तीन अलग – अलग स्थानों से महाकाल थाना क्षेत्र में मिले

उज्जैन,11जनवरी(इ खबर टुडे/ब्रजेश परमार)। धार्मिक शहर उज्जैन में एक ही रात में 3 भिखारियों की मौत का मामला सामने आया है।प्रारंभिक रूप से सभी की मौत ठंड से होना सामने आ रहा है। तीनों के शव पुलिस ने महाकाल थाना के विभिन्न क्षेत्रों से बरामद कर जिला अस्पताल भेजी थी। तीनों को अज्ञात होने पर पोस्टमार्टम के उपरांत पुलिस और नगर निगम ने जमीन में सुरक्षित किया है।

बुधवार को उज्जैन में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री था। इससे पूर्व 9 जनवरी को पारा 6.5 डिग्री तक आ गया था। न्यूनतम तापमान के 8 डिग्री के आसपास ही रहने के चलते बुधवार को महाकाल थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के राममंदिर की सिढी रामघाट मार्ग, महाराजवाड़ा स्कूल के सामने पार्किंग, दशोरा धर्मशाला के सामने गनगौर दरवाजा से भिखारी जैसे मरणासन्न स्थिति में 3 पुरूषों को जिला अस्पताल लाया गया था। यहां तीनों को उपस्थित डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

महाकाल सीएसपी ओपी मिश्रा के अनुसार प्रारंभिक रूप से सामने आया है कि तीनों की मौत ठंड के कारण हो सकती है। ये सभी भिखारी जैसे ही इन क्षेत्रों में रह रहे थे। पुलिस ने तीन मर्ग कायम किए हैं। इससे पूर्व पंचायती अखाड़ा के पास से एक युवक को 9 जनवरी को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था।उसका ईलाज अस्पताल में चल रहा था। उसकी भी बुधवार को जिला अस्पताल में मौत हो गई ।जिसकी पहचान झाबुआ निवासी शेरसिंह पिता विजयसिंह के रूप में सामने आई थी। पुलिस ने सभी के शवों के पोस्टमार्टम करवाए थे। शेरसिंह का शव उसके परिजन ले गए हैं।

पुलिस ने अज्ञात तीनों की पहचान के लिए प्रयास शुरू करते हुए इनके शव को जमीन में नगरनिगम के साथ सुरक्षित करवाया है। ठंड में नगर निगम के आश्रय स्थलों को लेकर अपर आयुक्त आर एस मंडलोई का कहना था कि हमारी जानकारी में नहीं है कि चार भिखारियों की मौत हो गई है। हमारे आश्रय स्थलों में पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं अलाव जलाए जा रहे हैं। खाने की व्यवस्था है। लोग आश्रय स्थल में आ रहे हैं। हमारे अधिकारी रात में क्षेत्रों में जाकर देख भी रहे हैं। जिला अस्पताल में बुधवार को डा.अजय दंडोतिया ने चारों का पोस्टमार्टम किया था। डा.दंडोतिया के अनुसार 9 जनवरी से भर्ती युवक को कई डिसिस सामने आई थी। आज लाए गए तीन शवों में प्रारंभिक स्थिति में रक्त के थक्के सी स्थिति सामने आई है।हार्ट अटैक होना सामने आया है। ठंड के कारण हार्ट अटैक हुआ है।ठंड में खून गाढा होने की स्थिति में हार्ट अटैक हो सकता है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds