October 10, 2024

रतलाम/सरवन क्षेत्र के घने जंगल में पेड पर लटकी मिली महिला की लाश,हत्या ये आत्महत्या स्पष्ट नहीं ; धामनोद में युवक ने लगाई फांसी

रतलाम,20 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जिले के सरवन थानाक्षेत्र में ग्र्राम बेडदी के घने जंगलों में सागवान के एक पेड पर एक महिला की लाश लटकी हुई मिली। लाश को बकरी चराने वाले एक लडके ने देखा और उसने गांववालों को बताया। दूसरी तरफ सैलाना थाने के ग्र्राम धामनोद में बीती दोपहर एक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। दोनो ही मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सरवन थाना क्षेत्र के गांव बेडदी के समीप जंगल मेंंं बकरियां चराने गए एक लडके ने सुबह करीब दस बजे सागवान के पेड पर एक महिला की लाश को लटका देखा। चरवाहे ने इस बात की जानकारी गांव के अन्य लोगों को दी और फिर मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने लाश को पेड से उतरवाया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मृतिका की शिनाख्त ग्र्राम पूनापाडा निवासी देवाबाई पति कांतिलाल खराडी 36 के रुप में हुई। देवाबाई विगत पांच छ: दिनों से घर से अचानक लापता हो गई थी और उसके परिजन उसे खोज रहे थे। जब मृतिका लापता हुई थी तो उसके पति ने उसकी गुमशुदगी भी थाने में दर्ज कराई थी। लेकिन सोमवार को उसकी लाश पेड पर लटकी हुई पाई गई। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह आत्महत्या है या हत्या? पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मामला कुछ स्पष्ट होगा।

अकाल मृत्यु की दूसरी घटना समीपस्थ ग्र्राम धामनोद में हुई। धामनोद निवासी मुकेश पिता जुझार ओहरी ने सोमवार दोपहर करीब दो बजे अपने घर के भीतर फांसी पर लटक कर जान दे दी। जिस वक्त वप खुद को फांसी लगा रहा था,उसकी मां घर के बाहर कुछ काम कर रही थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि मृतक मानसिक रुप से रुग्ण था,और पिछले दो तीन महीनों से बीमार भी था। उसके परिजनों के मुताबिक करीब आठ दिन पहले भी उसने आत्महत्या का प्रयास किया था,लेकिन उसके परिजनों ने उसे बचा लिया था। लेकिन सोमवार को उसने फिर से जान देने का प्रयास किया और इसमें सफल हो गया। सैलाना पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

You may have missed