October 10, 2024

रतलाम / पर्याप्त बजट से क्षेत्र की तस्वीर बदलती जा रही है : विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय / ग्राम मचून में भेसाडाबर मार्ग पर पुल निर्माण का भूमिपूजन

रतलाम,16 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। प्रदेश सरकार ने ग्रामीण विकास को सदैव प्राथमिकता दी है। जावरा विधानसभा क्षेत्र में सड़कों, पुलों, डेम के कार्यो को प्राथमिकता से स्वीकृति मिली है, विकास की यह निरन्तरता बनी रहेगी। उक्त विचार विधायक डॉ. राजेंद्र पांडेय ने ग्राम मचून में भेसाडाबर मार्ग पर पुल निर्माण का भूमिपूजन करते हुए आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालाबाई शंभूलाल, जिला पंचायत सदस्य डी.पी. धाकड़, महेश सोनी, राजेंद्र सिंह गुडरखेड़ा, जनपद अध्यक्ष योगेंद्र सिंह, जनपद सदस्य श्रीमती नन्दीबाई, सरपंच श्रीमती माया बाई, उपसरपंच विनोद पाटीदार उपस्थित रहे। सेतु निगम के अनुविभागीय अधिकारी श्री गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मचून-भेसाडाबर मार्ग में नदी पर पुल निर्माण की स्वीकृति लगभग 3 करोड़ 88 लाख रु. की है। यह कार्य एक वर्ष में पूर्ण हो जाएगा। इस पुल निर्माण से भेसाडाबर से मचून सीधे आवागमन हो जाएगा।

विधायक डॉ. पांडेय ने कहा कि पूर्व में सरकारे ग्रामों के विकास के लिए कम बजट रखती थी, लेकिन शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने ग्रामो के विकास के लिए पर्याप्त बजट दिया है जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलती जा रही है। मचून में पुल निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जिसे भाजपा सरकार ने पूरा किया।

जिला पंचायत सदस्य डी.पी. धाकड़ व जनपद अध्यक्ष श्री योगेंद्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकास में सामूहिक प्रयास आवश्यक है। आगामी कार्यो को भी समन्वित सहयोग से किये जायेंगे। कार्यक्रम में महेश सोनी ने डॉ. पांडेय द्वारा विधानसभा क्षेत्र में किये गए विकास कार्यो की जानकारी दी। श्री गुडरखेड़ा ने इस सौगात पर ग्रामवासियों को बधाई दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में पूजा कर गेती चला कर भूमिपूजन किया गया। कार्यक्रम में अमित पाठक, पिपलोदा मुकेश मोगरा, दिनेश पाटीदार, मचून पूर्व सरपंच राजाराम जाट, इंद्रजीत सिंह, लोकेंद्र सिंह बड़ोदा, शांतिलाल पाटीदार, भंवरलाल धनगर, मनीष जायसवाल, महेश वोहरा, प्रवीण सिंह, प्रफुल्ल जेन, बाबूलाल पाटीदार, पिपलोदा तहसीलदार श्रीमती अश्विनी गोहिया, जनपद पंचायत के उपयंत्री मुकेश कलमे, राहुल शर्मा, सेतु निगम के उपयंत्री विजय मंडलोई, सहित ग्रामीण उपस्थित थे। संचालन राहुल शर्मा ने किया।

विधायक डॉ. पांडेय ने ग्रामीण क्षेत्र का भ्रमण किया
विधायक डॉ राजेन्द्र पांडेय ने पिपलोदा विकासखंड के ग्राम बडायला माताजी, नांदलेटा, बड़ौदा में भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से भेंट कर विकास कार्यो का जायजा लिया। ग्राम मचून में स्टॉपडेम क्षतिग्रस्त होने पर स्थल निरीक्षण कर मरम्मत के निर्देश दिए। बडायला माताजी में ग्राम पंचायत सचिव की अनियमितता की शिकायत पर जिला पंचायत सीईओ को कार्यवाही के लिए चर्चा की। ग्रामीणों की मांग विद्युत स्ट्रीट लाइट एवं पेयजल व्यवस्था के लिए स्वीकृति दी।

You may have missed