October 10, 2024

Unclaimed body : लावारिस का अंतिम संस्कार जन्मदिवस की राशि से करवाया

रतलाम,16 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव गोविंद काकानी ने जानकारी देते हुए बताया कि अज्ञात पुरुष उम्र 70 वर्ष को लावारिस बीमार स्थिति में जिला चिकित्सालय रतलाम के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने पर जिला अस्पताल चौकी प्रभारी प्रधान आरक्षक अशोक शर्मा द्वारा परिवार जनों की खोजबीन की गई परंतु सफलता नहीं मिली पश्चात अंतिम संस्कार के लिए समाजसेवी गोविंद काकानी से संपर्क किया।


समाजसेवी काकानी ने बताया कि लावारिस के अंतिम संस्कार के लिए व्यवस्था कर ही रहा था कि अस्पताल गेट से समाजसेवी सुशील मूणत का फोन आया। पेटलावद से बहन वंदना बरबेटा आई हुई है। वह आपसे मिलना चाहती है। वहां पहुंचने पर उन्होंने बताया कि समाचार पत्रों से आपकी समाज सेवा के कार्यों की जानकारी मिलती है। मुझे भी इस पुनीत कार्य में आप सेवा का अवसर प्रदान करें और लावारिस के लिए राशि प्रदान कर आग्रह किया। अंतिम संस्कार भक्तन की बावड़ी पर विधि विधान से परिवार सदस्यों नेम कुमार बरबेटा, सौरभ बरबेटा के जन्मदिन पर खर्च होने वाली राशि से किया गया।

समन्वय परिवार, प्रभु प्रेमी संघ, रोगी कल्याण समिति एवं काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से समाजसेवी गोविंद काकानी द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की।

You may have missed