September 29, 2024

Panna Tiger Reserve : जंगल में बाघ के शिकार की आशंका, फंदे पर लटका मिला शव, जांच कर रहा वन विभाग

छतरपुर,07दिसम्बर(इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पन्ना टाइगर रिजर्व से सटे छतरपुर जिले की विक्रमपुर नर्सरी के पास एक वयस्क बाघ लोहे के मजबूर तार पर झूलता मिला है। वन विभाग को शिकार किए जाने की आशंका है और उसने जांच शुरू कर दी है।

यह मामला बुधवार का है। छतरपुर के उत्तरवन मंडल में पेड़ से फंदे पर लटका बाघ का शव मिला है। वन विभाग ने विशेषज्ञ टीमों को मौके पर भेज दिया है। वह जांच-पड़ताल कर रही हैं। वन विभाग में सीसीएफ संजीव झा के हवाले से आई खबरों में बताया गया है कि विशेषज्ञों और डॉक्टरों की टीमें पड़ताल कर रही हैं। यह शिकार है या दुर्घटना, इसका पता लगाया जा रहा है। बाघ की मौजूदगी को लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है।

मौके पर एक्सपर्ट व डॉक्टरों की टीमें जांच कर रही हैं
छतरपुर के उत्तरवन मंडल के जंगल में पेड़ से फंदे पर लटका टाइगर का शव मिला है। घटना सही है। मामले को लेकर अभी मौके पर टीमें पहुंची हैं। इस मामले में जांच की जा रही हैं। एक्सपर्ट व डॉक्टरों की टीम की पड़ताल के बाद स्पष्ट होगा कि शिकार हुआ है या दुर्घटना है। यहां टाइगर की मौजूदगी को लेकर जानकारी खंगाली जा रही है।

पन्ना में बाघों की मौतों से वन विभाग चिंतित
छतरपुर जिले से सटा हुआ है पन्ना और उसका विश्वविख्यात टाइगर रिजर्व। पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों की मौत ने वन विभाग की पेशानी में चिंता की लकीरें खिंच दी है। यह मामला भी ऐसा है कि क्लच वायर पर बाघ लटका मिला है। सूत्रों का कहना है कि विक्रमपुर में नर्सरी के पास पेड़ पर वायर पर यह बाघ झूलता मिला है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि इतने भारी बाघ को कोई कैसे तारों पर लटका सकता है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि बाघ का कोई भी अंग-भंग नहीं हुआ है। इससे दुर्घटना की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds