October 10, 2024

हिंदू महासभा ने किया ईदगाह में हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान, बढ़ाई गई सुरक्षा

मथुरा,06दिसम्बर(इ खबरटुडे)। मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा समेत कुछ हिंदूवादी संगठनों के ऐलान के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इन हिंदू संगठनों ने ऐलान किया है कि 6 दिसंबर के मौके पर वे ईदगाह परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास स्थित ईदगाह का मामला कोर्ट में लंबित है। हिंदू पक्ष का आरोप है कि मंदिर की भूमि पर कब्जा कर मस्जिद बनाई गई है। बहरहाल, मथुरा में आज चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात है। हिंदू महासभा ने ईदगाह में लड्डू गोपाल की पूजा का ऐलान भी किया है। सूचना मिलने पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास के सुरक्षा बढ़ा दी गई। पूरे क्षेत्र को दो सुपर जोन, चार जोन और आठ सेक्टरों में बांटा गया है। आगरा जोन के करीब 1261 जवान सुरक्षा में मुस्तैद किए गए हैं।

बाबरी विध्वंस की 30वीं बरसी
बता दें, 6 दिसंबर को ही राम मंदिर जन्मभूमि पर बने बाबरी ढांचे को गिराया गया था। 30 साल पहले कार सेवकों ने इसे अंजाम दिया था। हिंदू संगठन इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं। मंगलवार सुबह से सोशल मीडिया पर शौर्य दिवस रैंक कर रहा है। इस मौके पर अयोध्या में भी सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं।

वहीं बाबरी कमेटी काला दिवस मना रही है। वैसे बड़ी संख्या में लोगों का कहना है कि राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद यह विवाद पूरी तरह खत्म हो गया है। इसलिए किसी तरह का प्रदर्शन नहीं किया जाना चाहिए।

इ खबर के व्हॉटअप ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कीजिये
https://chat.whatsapp.com/43OnztomiK0GV8iFYv9o93

You may have missed