October 10, 2024

Gujarat Election : पीएम मोदी के बाद अमित शाह ने सपरिवार किया मतदान

अहमदाबाद,05 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज अहमदाबाद में मतदान किया। जिन जिलों में मतदान होना है, उनमें बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार, सुबह 11 बजे तक गुजरात में 19.17% लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। अभी छोटा उदयपुर जिले में सबसे ज्यादा 23.35 फीसदी लोगों ने वोट किया है। सबसे कम अहमदाबाद में 16.95 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

शाह ने परिवार के साथ डाला वोट
गृहमंत्री अमित शाह परिवार के साथ अहमदाबाद में वोट डालने पहुंचे। उनके साथ पत्नी सोनल शाह, बेटे और बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी मौजूद रहे। इस दौरान अमित शाह ने लोगों से बढ़चढ़कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की। बोले कि गुजरात के लोगों का विश्वास भाजपा पर बना हुआ है और भाजपा प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष का भाजपा पर बड़ा आरोप
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। खरगे ने ट्विट कर दांता विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी पर हमले का आरोप लगाया है। खरगे ने लिखा, ‘हमारे विधायक व गुजरात की दांता विधानसभा से आदिवासी प्रत्याशी, श्री कांतिभाई खराडी जी पर कल देर रात भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा हमला किया गया। मजबूरन उन्हें जान बचाने के लिये जंगलों में छिपना पड़ा।

मतदान के बाद बोले पीएम मोदी
‘लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं।’

मतदान करने के बाद प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी मतदान केंद्र के बाहर आए। बाहर मौजूद लोगों और मीडियाकर्मियों को मतदान का चिह्न दिखाया। फिर पैदल ही अपने भाई के घर चले गए।

You may have missed