October 10, 2024

संत श्री नर्मदानंद बाबजी की राष्ट्र गौरव यात्रा श्रीनगर की शंकराचार्य पहाडी से प्रारंभ,भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा लाल चौक(देखिए लाइव विडीयो)

श्रीनगर,4 नवंबर (इ खबरटुडे)। श्रीनगर की शंकराचार्य पहाडी से अयोध्या की श्री राम जन्मभूमि मन्दिर तक निकाली जाने वाली संत श्री नर्मदानंद बाबजी की राष्ट्र गौरव पद यात्रा आज प्रात: शंकराचार्य पहाडी स्थित महादेव मन्दिर से समारोह पूर्वक प्रारंभ हुई। शंकराचार्य पहाडी से प्रारंभ हुई राष्ट्र गौरव पदयात्रा ने लालचौक पंहुच कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पूरा लालचौक भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा।

राष्ट्र गौरव यात्रा के शुभारंभ अवसर पर शंकराचार्य पहाडी स्थित महादेव मन्दिर का अभिषेक और पूजन किया गया। इस मौके पर अनेक पूजनीय संत व गणमान्य लोग उपस्थित थे। शंकराचार्य पहाडी से प्रारंभ हुई यात्रा श्रीनगर के प्रसिद्ध लाल चौक पर पंहुची जहां बीएसएफ के आईजी राजा सिंह के मुख्यआतिथ्य में भïव्य समारोह आयोजित किया गया था। समारोह में बीएसएफ के पांच डीआईजी और बडी संख्या में बीएसएफ के जवान भी उपस्थित थे।

यात्रा में पधारे हुए संत गण निर्वाण पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर श्री विशोकानंद भारती जी, श्री महामंडलेश्वर चिदम्बरानंद जी, श्री महामंडलेश्वर हरिहरानंद जी, श्री महामंडलेश्वर रामेश्वरदास जी, अन्य संतों एवं भारत के अलग-अलग ग्राम एवं राज्य से पधारे हुए भक्तजनों ने लाल चौक पर भगवा ध्वज और राष्ट्र ध्वज फहराया और भगवान ्श्रीराम की पूजा अर्चना की। इस मौके पर उपस्थित जनसमुदाय ने भारत माता की जय के नारों से लाल चौक को गूंजा दिया। समारोह में उपस्थित बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों ने यात्रा की सफलता के लिए मंगलकामनाएं प्रदान की। इस मौके पर यात्रा संयोजक प्रदीप पाण्डेय,यात्रा समन्वयक मोहन मुरलीवाला,सह समन्वयक अशोक पाटीदार विशेष रुप से उपस्थित थे।

You may have missed