October 10, 2024

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस / योजनाओं के तहत 4 नवंबर को हजारों हितग्राहियों को मिलेगा करोड़ों रुपए का ऋण लाभ

रतलाम,03नवंबर(इ खबर टुडे)। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रमों आयोजनों की श्रृंखला जारी है। इस क्रम में 4 नवंबर को रतलाम के विधायक सभागृह बरबड में प्रातः 10:00 से रोजगार दिवस आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर 6005 हितग्राहियों को 74 करोड़ 35 लाख रूपए के ऋण लाभ वितरित किए जाएंगे।

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में रोजगार दिवस आयोजन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे। जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में आयोजन होगा। इस दौरान एक जिला एक उत्पाद संबंधी गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक दिलीप सेठिया ने बताया कि राज्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं के तहत बैंकों द्वारा ऋण वितरण की सभी तैयारियां रोजगार दिवस के लिए पूर्ण कर ली गई है।

सफाई मित्रों का सम्मान स्वच्छता गतिविधियां तथा प्रतियोगिताएं आयोजित
3 नवंबर को जिले के सभी निकायों, वार्डों में स्वच्छता अभियान, रंगोली, पेंटिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता इत्यादि आयोजन किए गए। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशानुसार जिले में स्मारकों की सफाई, स्वच्छता श्रमदान, सार्वजनिक स्थानों पर 67 दीपों का प्रज्वलन तथा सफाई मित्रों का सम्मान किया गया। सर्वेक्षण 2023 की तैयारियां का शुभारंभ हुआ।

आयोजन में सफाई मित्रों, स्वयं सहायता समूह, आवासीय संघ आदि सम्मानित किए गए। आयोजनों में पार्षदों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, विद्यार्थियों, अधिकारियों, कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

You may have missed