October 10, 2024

सैलाना नगर पंचायत के चुनाव में बढा तनाव: कांग्रेस पार्षदों के अपराधिक मामलों में गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी ने किया धरना प्रदर्शन

रतलाम, 18अक्टूबर (इ खबर टुडे)। सैलाना नगर पंचायत के चुनाव को लेकर एक बार फिर गरमा गरमी का माहौल निर्मित हो चुका है। जहां कांग्रेस पार्षदों के अपराधिक मामलों को देखते हुए गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीजेपी द्वारा सड़क पर चक्का जाम किया गया।

जानकारी के अनुसार सैलाना में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष जगदीश पाटीदार के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने के बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। बीजेपी की मांग है कि कांग्रेसी पार्षद की गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो। सभी कार्यकर्ताओं ने आज पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष एवं वर्तमान पार्षद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। वही स्थिति बिगड़ते देख प्रदर्शन स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

अधिकारिक जानकारी के अनुसार,सैलाना नगर परिषद में वर्ष 1994 से वर्ष 2000 के बीच शुष्क शौचालयों को जलवाहित शौचालय में परिवर्तित करने की योजना लागू की गई थी। तत्कालीन नगर परिषद अध्यक्ष जगदीश पाटीदार और सीएमओ हीरालाल सोनावा व तेजसिंह पंवार ने बिना कार्य किए ठेकेदार को करीब चौदह सौ शौचालयों को जलवाहित में परिवर्तित करने की राशि का भुगतान कर दिया था।

जबकि सैलाना नगर में एक भी शुष्क शौचालय को जलवाहित शौचालय में परिवर्तित नहीं किया गया था। तत्कालीन नगर परिषद अध्यक्ष पाटीदार और दोनो अधिकारियों ने बिना कार्य किए ठेकेदार को योजना की पूरी राशि का भुगतान कर दिया था।

इस मामले की शिकायत के बाद सैलाना के अनुविभागीय अधिकारी(एसडीओ) द्वारा पूरे मामले की जांच की गई। जांचमें एसडीओ ने पाया कि तत्कालीन नगर परिषद अध्यक्ष और अधिकारियों ने मिल कर इस घोटाले को अंजाम दिया और शासन को लाखों रुपए की हानि पंहुचाई। एसडीओ के जांच प्रतिवेदन के आधार पर सैलाना पुलिस ने वर्तमान सीएमओ गोविन्द पोरवाल की रिपोर्ट पर जगदीश पाटीदार तथा तत्कालीन सीएमओ हीरालाल सोनावा व तेजसिंह पंवार के विरुद्ध भादवि की धारा 420 के तहत धोखाधडी का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता जगदीश पाटीदार सैलाना नगर परिषद में तीन बार अध्यक्ष और एक बार उपाध्यक्ष रह चुके है। जगदीश पाटीदार वर्तमान में सैलाना नगर परिषद में कांग्रेस के पार्षद है और इस बार भी अध्यक्ष पद के दावेदार थे। सैलाना नगर परिषद के अध्यक्ष का निर्वाचन 18 अक्टूबर को होना है। पाटीदार के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज हो जाने से जहां कांग्रेस को शर्मिंदगी का सामना करना पड सकता है,वहीं प्रकरण दर्ज होने से अब पाटीदार अध्यक्ष पद की दौड से पूरी तरह बाहर हो गए है।

You may have missed