October 10, 2024

कलेक्टर के हस्तक्षेप से हटा सैलाना बस स्टैण्ड का चक्काजाम,चर्चा के बाद हटाए जाएंगे बाकी बचे अतिक्रमण:देखिये वीडियो

रतलाम,14 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। मिशन कम्पाउण्ड के अतिक्रमण हटाए जाने के विरोध में सैलाना बस स्टैण्ड पर किया गया चक्काजाम करीब डेढ घण्टे के बाद समाप्त हुआ। कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी ने कांग्रेस नेताओं और मिशन कम्पाउण्ड में रहने वाले व्यक्तियों से चर्चा के बाद कार्यवाही रोकने के निर्देश दिए थे। जिला प्रशासन ने सम्बन्धित व्यक्तियों से चर्चा के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही दोबारा शुरु करने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि मिशन कम्पाउण्ड की कुल 29 बीघा जमीन में से 12 बीघा जमीन सरकारी होकर नजूल भूमि के रुप में दर्ज है। इस नजूल भूमि पर बने अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही शुक्रवार शाम करीब चार बजे सिटी एसडीएम संजीव पाण्डे के नेतृत्व में शुरु की गई थी। जिला प्रशासन का अमला तीन जेसीबी मशीनेंं लेकर मिशन कम्पाउण्ड पंहुचा था और अमले ने वहां पंहुचते ही अतिक्रमण तोडने की शुरुआत कर दी थी।

प्रशासन की इस कार्यवाही की जानकारी मिलते ही कांग्रेस नेता महेन्द्र कटारिया,यास्मीन शैरानी मयंक जाट इत्यादि मौके पर पंहुच गए और उन्होने प्रशासन की कार्यवाही का विरोध किया। कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन से कार्यवाही रोकने को कहा,लेकिन प्रशासन ने उनकी कोई बात नहीं मानी। शहर अध्यक्ष महेन्द्र कटारिया ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को दी। जब दिग्विजय सिंह ने एसडीएम से बात करना चाही,तो एसडीएम श्री पाण्डेय ने बात करने से इंकार कर दिया।

प्रशासन की कार्यवाही के विरोध में स्थानीय निवासियों ने सैलाना बस स्टैण्ड पर चक्काजाम कर दिया। यह चक्काजाम करीब डेढ घण्टे तक चलता रहा। इस दौरान सैलाना रोड ओवर ब्रिज और पावर हाउस रोड पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। चक्काजाम के दौरान मरीजों को लेकर जा रही दो तीन एम्बूलेंस गाडियां भी फंस गई थी,जिन्हे मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बडी मशक्कत के बाद वहां से निकाला। इस दौरान शहर के चारों थानों के टीआई, सीएसपी और कई पुलिस अधिकारी मौके पर पंहुच गए थे। चक्काजाम को देखते हुए पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

पूरे घटनाक्रम के दौरान कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी शहर से बाहर जिले के प्रवास पर थे। उनके आने पर कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कलेक्टर श्री सूर्यवंशी की बात करवाई। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने मिशन कम्पाउण्ड के निवासियों से चर्चा के बाद अतिक्रमण की कार्यवाही को रोकने के निर्देश दिए। प्रशासन का कहना है कि सम्बन्धित पक्षों से चर्चा के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही दोबारा शुरु की जाएगी।

You may have missed