October 10, 2024

मिशन कम्पाउण्ड की बेशकीमती जमीनों को शासन ने लिया कब्जे में,अवैध कब्जों पर चले बुलडोजर,कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध, सैलाना बस स्टैण्ड चौराहे पर चक्काजाम (देखें लाइव विडीयो)

रतलाम, 14 अक्टूबर (इ खबर टुडे)। रतलाम महाराजा द्वारा लीज पर दी गई मिशन कम्पाउण्ड की बेशकीमती जमीन पर बने अवैध अतिक्रमणों को हटा कर शासन ने फिर से इसका कब्जा ले लिया है। कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी के निर्देश पर शहर एसडीएम संजीव पाण्डेय ने आज शाम पूरे अमले के साथ मिशन कम्पाउण्ड पंहुच कर सारी जमीनों का कब्जा लिया। प्रशासन की कार्यवाही के विरोध में कांग्र्रेस के नेता भी मौके पर पंहुचे,लेकिन प्रशासन ने उनकी नहीं सुनी। अतिक्रमण हटाने से नाराज मिशन कम्पाउण्ड में रहने वाले लोगों ने सैलाना बस स्टैण्ड पर चक्काजाम कर दिया।

अधिकारिक जानकारी के अनुसार,शहर एसडीएम संजीव पाण्डेय आज शाम करीब चार बजे दल बल सहित मिशन कम्पाउण्ड पंहुचे और मिशन कम्पाउण्ड में अवैध कब्जा जमा कर बैठे लोगों को कब्जा हटाने के निर्देश दिए। इसके बाद जेसीबी मशीनों ने मिशन कम्पाउण्ड में बने अवैध निर्माण ढहाना शुरु कर दिया।

प्रशासन की इस ताबडतोड कार्यवाही की जानकारी मिलते ही शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र कटारिया और यास्मीन शैरानी मौके पर पंहुचे और उन्होने प्रशासन की कार्यवाही का विरोध किया। कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन की इस कार्यवाही की शिकायत वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को की। दिग्विजय सिंह ने एसडीएम से बात कराने को कहा लेकिन एसडीएम श्री पाण्डेय ने बात करने से इंकार कर दिया और प्रशासन की कार्यवाही जारी रही। कुछ देर बाद युवा कांग्रेस नेता मयंक जाट भी मौके पर पंहुच गए,लेकिन प्रशासन के दल ने उनकी भी नहीं सुनी।

प्रशासन के अमले ने तीन जेसीबी मशीनों की मदद से मिशन कम्पाउण्ड के अवैध निर्माणों को ढहाया। मिशन कम्पाउण्ड मेें निवास करने वाले लोगों ने इस कार्यवाही के विरोध में सैलाना बस स्टैण्ड पर चक्काजाम कर दिया। समाचार लिखे जाने तक पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैना त था और सैलाना बस स्टैण्ड पर चक्काजाम किया हुआ था।

You may have missed