October 11, 2024

रतलाम/ आगामी दिनों में आने वाले नवरात्रि पर्व को लेकर श्री कालिका माता सेवा मंडल ट्रस्ट द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा निर्धारित

रतलाम 17सितंबर (इ खबर टुडे) । श्री कालिकामाता सेवा मंडल ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित नवरात्रि महोत्सव को लेकर समिति द्वारा पूरे 9 दिन के गरबा रास को लेकर रूपरेखा तैयार की गई।

जानकारी के अनुसार श्री कालिका माता सेवा मंडल ट्रस्ट द्वारा नवरात्रि महोत्सव 26 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष राजाराम मोतियानी ने जानकारी देते हुए बताया कि नवरात्रि महोत्सव में प्रतिदिन प्रात 4:00 से 6:00 तक एवं शाम को 7:00 से 9:00 और 9:30 से 11:00 तक गरबा रास का कार्यक्रम होगा।

उपाध्यक्ष गणपत लाल शर्मा ने बताया कि गरबा रास में नाम लिखने का कार्यक्रम 18सितंबर रविवार से 25 सितंबर तक किया जाएगा।गरबा रास में भाग लेने के लिए नाम लिखवाने का समय प्रतिदिन शाम 7:00 से 9:00 बजे तक रहेगा। गरबा रास में नाम लिखवाने महिलाये एवं बालिका अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो एवं अपना आधार कार्ड साथ लेकर आए आधार कार्ड नहीं होने पर नाम नहीं लिखा जाएगा।

कोषाध्यक्ष सत्यनारायण कसेरा ने बताया कि आने वाले नवरात्रि पर्व पर इस वर्ष मां के मंदिर पर विशेष विद्युत सज्जा की जाएगी। वहीं पिछले 2 साल के कोरोना काल के बाद इस वर्ष पूरी क्षमता के साथ उक्त पर्व को मनाए जाने को लेकर आम जनता में भी काफी उत्साह देखने को मिलेगा।

उक्त बैठक में ट्रस्ट के अध्यक्ष राजाराम मोतियानी, उपाध्यक्ष गणपत लाल शर्मा, कोषाध्यक्ष सत्यनारायण कसेरा, सचिव पुरुषोत्तम भट्ट, प्रचार मंत्री पुरणमल अग्रवाल समेत बाबू सिंह देवड़ा राजेंद्र शर्मा राधावल्लभ पुरोहित आदि सदस्य मौजूद थे।

You may have missed