September 29, 2024

Raja Bhoj Airport : विमान में बम की सूचना से राजा भोज एयरपोर्ट पर हड़कंप

भोपाल,08 सितंबर(इ खबर टुडे)। राजा भोज एयरपोर्ट से आगरा की ओर जाने वाली इंडिगो की उड़ान में बम की सूचना से गुरुवार को हड़कंप मच गया। सीआइएसएफ ने तत्काल यात्रियों को सिक्योरिटी होल्ड एरिया में ही रोक दिया और विमान की जांच शुरू कर दी। सूचना गलत निकलने पर सभी ने राहत की सांस ली। इस चक्‍कर में उड़ान करीब आधा घंटा विलंब से रवाना हो सकी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 9:00 बजे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि हैदराबाद से भोपाल होकर आगरा जाने वाली उड़ान में विस्फोटक पदार्थ रखा हुआ है। इस सूचना से सीआइएसएफ अमला हैरान रह गया। तत्काल कंट्रोल रूम से अलर्ट मैसेज जारी किया गया और जवानों को सतर्क रहने को कहा गया। उस समय तक हैदराबाद से भोपाल आने वाले यात्री उतर चुके थे तथा भोपाल से आगरा जाने वाले यात्री विमान में सवार होने वाले थे। सुरक्षा की दृष्टि से यात्रियों को रुकने को कहा गया। तत्काल विमान की जांच की गई, लेकिन विमान में कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला।

बताया जाता है कि इंडिगो की एक महिला कर्मचारी ने संदिग्ध वस्तु देखने पर सीआइएसएफ को फोन किया था। बाद में वस्तुस्थिति स्पष्ट होने पर सभी ने राहत की सांस ली। सूचना मिलने पर इंटेलिजेंस ब्यूरो एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। सीआइएसएफ के डिप्टी कमांडेंट एवं विमानतल सुरक्षा प्रभारी मानसिंह के अनुसार बम की सूचना सही नहीं थी लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से हमने पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद उड़ान को रवाना होने की अनुमति दे दी। हालांकि इस चक्‍कर में उड़ान 25 मिनट विलंब से रवाना हुई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds