October 11, 2024

Ratlam crime news : अपह्रत युवती की तलाश में गए पुलिस दल पर ग्रामीणों ने किया पथराव, एक पुलिसकर्मी घायल

रतलाम,07 सितम्बर (इ खबरटुडे)। जिले के बाजना पुलिस थाने के अंतर्गत गांव रतनगढ़पीठ में युवती को बरामद करने गई पुलिस पार्टी पर ग्रामीणों द्वारा हमला और पथराव करने का मामला सामने आया है। पुलिस दल सामान्य तरीके से ही युवती को बरामद करने गया था किंतु ग्रामीण अचानक ही उग्र हो गए और पुलिस से विवाद करने लगे। मामला बढ़ा तो पुलिस ने कुछ सख्ती दिखाई। इसके बाद ग्रामीण और ज्यादा उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस के साझ झूमाझटकी करते हुए पथराव कर दिया। फिलहाल पुलिस ने आधा दर्जन लोगों पर शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज कर लिया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार युवती व उसके अंकल का लड़का प्रकाश निवासी ग्राम कुंडल दोनों कहीं जा रहे थे। तभी रास्ते में ग्राम राजपुरा माता जी के पास पाडलिया घाट में आरोपित राजू निवासी ग्राम रतनगढ़ पीठ व उसके साथी आए व सीमा को पकड़ कर साथ ले जाने लगे। प्रकाश ने सीमा को छुड़ाने के प्रयास कर आरोपितों का विरोध किया तो प्रकाश के साथ मारपीट की गई व सीमा को अपने साथ ले गए। मारपीट में प्रकाश घायल हो गया सूचना मिलने पर पुलिस दल के साथ युवती की तलाश करने ग्राम रतनगढ पीठ पहुंचे।

एक पुलिसकर्मी घायल हुआ
सूत्रों के अनुसार पुलिस थाना बाजना के टीआई आरएस बर्डे को जब युवती के अपहरण की जानकारी परिजनों ने दी तो उन्होंने इसे त्वरित रूप से संज्ञान लेते हुए पुलिस बल को गांव जाने के लिए तैयारी करने को कहा। रात में पुलिस के आधा दर्जन जवानों के साथ स्वयं ही गांव जाने का फैसला किया। पुलिस की गाड़ी लेकर टीआई बर्डे दल के साथ गांव पहुंचे तो वहां ग्रामीणों से उनका विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा कि ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने सख्ती की तो ग्रामीण खेतों में भाग गए। पथराव में एक जवान को चोंटे आई है। पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज कर लिया है।

सगार्ई हो गई थी लडक़ी की
जिस युवती को पुलिस बरामद करने के लिए रतगनढ़ पीठ पहुंची थी उसके परिजनों ने पुलिस को शिकायत की थी कि उनकी लडक़ी को रतनगढ़ पीठ निवासी एक परिवार ने रास्ते से अगवा कर लिया है। इस युवती की उसी परिवार में सगाई हो गई थी किंतु सगाई का मामला फिलहाल अटका हुआ था। इसी दौरान मंगलवार की शाम को रतलाम से बाजना आने के दौरान युवती को इन लोगों ने रोक लिया और अपने घर ले गए हैं। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए संज्ञान लिया था।

You may have missed