October 11, 2024

policemen suspended : पुलिस हिरासत में बंदी की मौत के बाद हंगामा, पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

इंदौर,03सितंबर(इ खबर टुडे)। इंदौर जिले के मानपुर में पुलिस हिरासत में एक बदमाश की मौत का मामला सामने आया है। मौत की खबर के बाद परिजनों और समाजजनों ने हंगामा कर दिया है। एबी रोड जाम करने की कोशिश की। एसपी ने न्यायिक जांच की सिफारिश कर दी है। मामले में पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार मामला इंदौर जिले की महू तहसील के मानपुर थाना क्षेत्र का है। गुरुवार-शुक्रवार की रात को पुलिस ने 19 वर्षीय बदमाश अर्जुन देवकरण सिंगारे को व्यापारी से लूट की साजिश के मामले में हिरासत में लिया था। वह गिट्टीफोड़ा का रहने वाला था। साथ ही कई अन्य लोगों को भी पुलिस ने पकड़ा था। बताया जा रहा है कि अर्जुन पर मानपुर, धामनोद सहित कई जगह केस दर्ज थे।

बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान अर्जुन की हालत बिगड़ गई। पुलिस उसे लेकर अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर लगते ही परिजन और समाज के लोगों ने थाने पहुंचकर हंगामा कर दिया। उनका आरोप है कि अर्जुन को बुरी तरह पीटा गया, जिससे उसकी मौत हुई है। पुलिस ने अर्जुन के शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल भेजा गया है।

इधर गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने पांच थानों की टीम को तैनात कर दिया है। परिजनों ने एबी रोड जाम करने की कोशिश की। उनके साथ आदिवासी समाजजन, आदिवासी राजनीति से जुड़े लोग भी थे। उनका कहना था कि दोषियों पर कार्रवाई की जाए और पीड़ित परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए।

ग्रामीण एसपी भगवत सिंह विरदे ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मामले में एसआई कमल उईके, एएसआई देवेश वर्मा, एएसआई निर्भय सिंह, आरक्षक गजराज और सोनवीर को निलंबित किया गया है। मामले की न्यायिक जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed