October 11, 2024

Tiranga Yatra : हर बच्चा हर नागरिक त्योहार की तरह फहराए घर घर में तिरंगा-महेन्द्र गादिया;13 अगस्त को मातृशक्ति निकालेगी तिरंगा यात्रा

रतलाम,10 अगस्त (इ खबरटुडे)। स्वराज अमृत महोत्सव में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा के लिए बुधवार को स्वराज अमृत महोत्सव समिति ने पत्रकार वार्ता न्यूरोड स्थित होटल में आयोजित की। पत्रकार वार्ता में स्वराज समिति जिला संयोजक महेंद्र गादिया ने संबोधित करते हुए जानकारी दी कि अमृत महोत्सव अंतर्गत 13 अगस्त को मातृशक्ति तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इसके अलावा 15 अगस्त तक विभिन्न राष्ट्रीय भक्ति के कार्यक्रम वृहद स्तर पर आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान सहसंयोजक सहसंयोजक सुरेंद्र भाभरा, विम्पि छाबड़ा सहित क्रीड़ा भारती सचिव एवं समिति सदस्य अनुज शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे।

स्वतंत्रता दिवस के 75वें स्वराज का अमृत महोत्सव अंतर्गत विभिन्न आयोजन हो रहे हैं। समिति के जिला संयोजक श्री गादिया ने पत्रकार वार्ता के दौरान 10 अगस्त की सुबह तक आयोजित कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि जिलास्तर पर गठित समिति में 30 सदस्य सक्रिय रूप से कार्यरत हैं। अभी तक हुए कार्यक्रमों की श्रृंखला में गोष्ठी, संगोष्ठीयों के अलावा व्याख्यानमाला, 121 स्थानों पर भारतमाता की आरती, अधिवक्ता रैली, मातृशक्ति की बैठक, स्वतंत्रता सेनानियों की स्वराज प्रदर्शनी सहित तिरंगा मैराथन दौड़ सहित अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। 15 अगस्त को होने वाले आयोजनों में जिले के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता के लिए स्वराज अमृत महोत्सव समिति ने आह्वान किया है। जिला संयोजक श्री गादिया ने अपील की है कि घर के प्रत्येक सदस्य के अलावा प्रत्येक बच्चा राष्ट्रीय ध्वज के नियमों का पालन करते हुए अपने निवास सहित प्रतिष्ठानों पर फहराएं।

अमृत महोत्सव में आगामी कार्यक्रम

  • 13 अगस्त को मातृशक्ति तिरंगा यात्रा
  • 14 अगस्त को वाहन रैली
  • 15 अगस्त को सुबह ध्वजारोहण
  • 15 अगस्त को रात 8 बजे तक कई स्थान और चौराहों पर भारत माता की आरती।

You may have missed