October 11, 2024

Voting Percentage : बारिश ने बढाई नेताओं की चिन्ता,सुबह नौ बजे तक शहर में औसतन 11 प्रतिशत मतदान

रतलाम,13 जुलाई (इ खबरटुडे)। सुबह से आसमान पर छाए बादल मतदान प्रारंभ होने के करीब दो घण्टे बाद बरसने लगे और बारिश को देखकर नेताओं की चिन्ता बढने लगी। सुबह नौ बजे तक शहर में 11.42 प्रतिशत मतदान रेकार्ड किया गया है। लेकिन बीच बीच में हो रही कभी धीमी कभी तेज बारिश के चलते मतदान प्रभावित होने की आशंका है। दूसरी ओर जिले की कुल 4 नगर परिषदों में पहले दो घण्टे में भारी मतदान होने की खबरें है।

चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ होने के समय से ही मतदान के दिन बारिश होने की आशंकाएं व्यक्त की जा रही थी। आज सुबह सात बजे शहर के सभी 270 मतदान केन्द्रो पर मतदान प्रारंभ हो गया। सुबह सात बजे से नौ बजे तक शहर के 24479 मतदाता मतदान कर चुके थे। शहर में मतदाताओं की कुल संख्या 214336 है। इस प्रकार सुबह नौ बजे तक 11.42 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके है। इनमें महिलाओं का प्रतिशत 9.23 रहा है,जबकि पुरुषों का प्रतिशत 13.61 रहा है।

सुबह नौ बजे के बाद हल्की बूंदा बांदी शुरु हुई,जो थोडी देर में थम गई,लेकिन दस बजे से बारिश की तेज बौछारे पडना शुरु हुई,जो समाचार लिखे जाने तक जारी है। तेज बारिश के कारण मतदान केन्द्रों पर राजनीतिक पार्टियों द्वारा लगाई गई टेबलें भी सुरक्षित स्थानों पर ले जाना पडी,वहीं इन टेबलों पर तैनात कार्यकर्ता भी बारिश से बचाव की कोशिश करते नजर आए। मतदान केन्द्रों पर पंहुचे मतदाता भी बारिश रुकने के इंतजार में केन्द्रों पर ही रुके रहे।

जिले के अन्य नगरीय निकायों की बात करें तो,जावरा नगर पालिका के कुल 65 मतदान केन्द्रों पर सुबह नौ बजे तक 11.77 प्रतिशत,नामली नगर परिषद के कुल 15 मतदान केन्द्रों पर 21.24 प्रतिशत,पिपलौदा नगर परिषद में कुल 28.00 प्रतिशत,बडावदा नगर पिरषद में 27.92 प्रतिशत और धामनोद में 30.12 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है।

You may have missed