October 11, 2024

Rajasthan Band: कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में आज राजस्थान के कई शहर बंद, जयपुर में हिंदू संगठन करेंगे हनुमान चालीसा

उदयपुर,02जुलाई(इ खबर टुडे)। उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के खिलाफ भड़का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा खबर यह है कि शनिवार को हिंदू संगठनों ने प्रदेश के कई शहरों में बंद का ऐलान किया है। जयपुर, कोटा, करौली , हिंडौन, अजमेर, भरतपुर, किशनगढ़ और अलवर में आज बंद है।

वहीं जयपुर में व्यापारियों ने बंद का ऐलान किया है। इस दौरान शहर के प्रमुख चौक पर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। उदयपुर की घटना का आज पांचवां दिन है। उदयपुर में कर्फ्यू है। वहीं पूरे राजस्थान में धारा 144 लगी है। कुछ जिलों में इंटरनेट बंद है। जिन शहरों में बंद का ऐलान किया गया है, वहां आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी।

राजस्थान में हाई अलर्ट
बंद के आह्वान को देखते हुए राजस्थान में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। लोगों से शांति पूर्ण प्रदर्शन की मांग की गई है। आला अधिकारी हालात पर नजर रखेंगे। हिंदू संगठनों की मांग है कि कन्हैया लाल के हत्यारों को तत्काल फांसी की सजा दी जाए।

यूपी में उदयपुर जैसी वारदात करने की धमकी
उदयपुर की घटना के बाद मेरठ में माहौल गरमाता जा रहा है। गुरुवार को जिले में गजेंद्र के व्हाट्सऐप के स्टेटस पर लगी महाराणा प्रताप की फोटो पर गांव के अरशद ने आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। गजेंद्र ने इसका विरोध किया तो अरशद ने उदयपुर में हुई घटना का हवाला देते हुए धमकी दी। गजेंद्र ने मामले की जानकारी हिदू संगठन के लोगों को दी। उसके बाद हिदू संगठन के लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने वाट््‌सएप चैट के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं सहारनपुर में कस्बे के एक प्रतिष्ठित व्यापारी के पुत्र को पत्र भेजकर हत्या की धमकी दी गई है। उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल की तरह हत्या किए जाने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद स्वजन खौफ में हैं। सूचना पर पुलिस पहुंची और स्वजन को सुरक्षा का आश्वासन दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

You may have missed