October 11, 2024

Ratlam news : भाइयो की तलाश रंग लाई,दो साल बाद अपनो से मिला लापता गुरविंदर

रतलाम, 13 जून (इ खबर टुडे)। दो साल पहले पंजाब के अमृतसर से गुम हुए गुरविंदर के रतलाम में पाए जाने की खबर तो उसके परिजनों को मिली लेकिन जब उसके भाई उसे लेने आए तब तक वो फिर लापता हो गया। इ खबर टुडे की खबर और जिला अस्पताल की पुलिस चौकी प्रभारी श्री शर्मा के प्रयासों से उसे खोज लिया गया। अब गुरविंदर और उसके भाई बेहद खुश है।

उल्लेखनीय हैं कि अमृतसर के पास के गांव का निवासी गुरविंदर करीब दो साल पहले अपने घर से लापता हो गया था। तभी से उसके परिजन उसे खोज रहे थे। पिछली 8 जून को धामनोद के समाजसेवी डॉ दिनेश राव को गांव में ही एक खस्ताहाल व्यक्ति मिला था जो अपने गांव जाने के लिए भीख मांग रहा था। डॉ राव ने जब उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम गुरविंदर बताया। डॉ राव ने गूगल की मदद से उसके परिजनों से सम्पर्क कर उन्हें गुरविंदर के रतलाम में होने की जानकारी दी। गुरविंदर के बारे में पता चलते ही उसके तीन भाई अपने गांव से रतलाम के लिये निकल पडे। डॉ राव ने गुरविंदर का इलाज कराने के लिए उसे जिला चिकित्सालय भेज था। लेकिन वह जिला चिकित्सालय से गायब हो गया था। जब उसके भाई रतलाम पहुचे तब उन्हें गुरविंदर नही मिला।

गुरविंदर के भाई उसे रतलाम के अलग अलग इलाकों में खोज रहे थे। इसी क्रम में उन्होंने जिला चिकित्सालय की पुलिस चौकी के प्रभारी अशोक शर्मा से सम्पर्क कर उन्हें गुरविंदर का फोटो दिखाया था।

सोमवार सुबह चौकी प्रभारी श्री शर्मा ने गुरविंदर को अस्पताल के इलाके में घूमते देखा। श्री शर्मा ने तुरंत उसके भाइयो को इस बात की सूचना दी और गुरविंदर को अपने पास रोक कर रखा।

जब दो साल से बिछड़े गुरविंदर से उसके भाई मिले तो उनकी आँखे नम हो गई। गुरविंदर का पता ढूंढ़ कर उसके परिजनों तक सूचना भिजवाने वाले समाजसेवी डॉ दिनेश राव भी गुरविंदर और उनके भाइयो से मिले। गुरविंदर के भाइयो ने डा राव का हृदय से आभार व्यक्त किया।

गुरविंदर अपने भाइयों के साथ आज रात अपने घर के लिए रवाना होगा। पूरे दो साल बाद वह अपनी पत्नी और बच्चों से मिलेगा।

You may have missed